जम्मू में पहली बार होगी गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा, पहुंच रहे कार्यकर्ता

केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद आज पहली बार गृहमंत्री अमित शाह की जम्मू में पहली बार जनसभा होगी। इसके लिए भवगती नगर स्थित जेडीए ग्राउंड में सभी प्रकार की तैयारियां पूरी कर ली गई है। रविवार सुबह से मौसम साफ होने के बाद कार्यकर्ताओं और लोगों के कार्यक्रम स्थल में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। भवगती नगर चौथे पुल से लेकर कार्यक्रम स्थल तक लगातार चेकिंग की जा रही है।

गृह मंत्री के कार्यक्रम को लेकर शहर और आसपास के इलाकों में कड़े सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं। सुरक्षा एजेंसियों ने मल्टी टियर सुरक्षा व्यवस्था की है। इसमें शार्प शूटर, ड्रोन सर्विलांस, मोबाइल चेक प्वाइंट, मोबाइल पेट्रोल जैसे प्रबंध हैं। जम्मू एयरपोर्ट से लेकर भगवती नगर इलाके तक अतिरिक्त जवानों की तैनाती की गई है। इसके अलावा आसपास के इलाकों को सील किया गया है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस रास्ते से गृह मंत्री का काफिला गुजरेगा उन जगहों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। कई जगहों पर आम जनता की आवाजाही के लिए बंद रखा गया है। पूरे जम्मू शहर में पुलिस और सीआरपीएफ के जवान तैनात किए गए हैं।

रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, तवी पुल समेत अन्य महत्वपूर्ण जगहों में चौकसी बढ़ाई गई है। एसएसपी चंदन कोहली ने बताया कि दौरे के चलते सुरक्षा चुस्त दरुस्त है। पुलिस और सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। नाकों में चेकिंग के बाद ही भेजा जा रहा है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आईआईटी जम्मू पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रिसर्च सेंटर का किया उद्घाटन। उन्होंने कहा कि यह सेंटर छात्रों के लिए काफी मददगार सबित होगा। पूरे सेंटर में वाईफाई की सुविधा दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button