चीन में जारी विंटर ओलंपिक 2022, जानिए एथलीटों को परोसा जा रहा खराब खाना

एथलीटों और सपोर्ट स्टाफ के बीच कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद बीजिंग में जारी विंटर ओलंपिक 2022 (Beijing Winter Olympics) को लेकर चीन को पहले से ही दुनियाभर में आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

भारत और अमेरिका सहित कई देश पहले ही इस इवेंट का राजनयिक बहिष्कार कर चुके हैं। इन आलोचनाओं के बाद चीन को एक बार फिर से दुनिया के सामने शर्मिंदगी झेलनी पड़ रही है। दरअसल बीजिंग विंटर ओलंपिक 2022 में एथलीटों को जो खाना परोसा जा रहा है, वो खाने लायक (inedible) नहीं है। रूसी एथलीटों ने दावा किया है कि खेलों को दौरान कोविड-19 पॉजिटिव एथलीटों को जो खाना दिया जा रहा है, वो बिल्कुल भी खाने लायक नहीं है और इससे उनके हेल्थ पर गंभीर प्रभाव पड़ रहा है।

बीजिंग विंटर ओलंपिक 2022 के आयोजकों पर पहले ही एथलीटों के लिए पर्याप्त भोजन नहीं होने और ट्रेनिंग उपकरणों की कमी होने जैसे आरोप लग चुके हैं। लेकिन अब रूस की बैथलॉन एथलीट वालेरिया वासनेत्सोवा ने दावा किया है कि इवेंट के दौरान कोरोना पॉजिटिव एथलीटों को खराब खाना दिया जा रहा है। वालेरिया ने आगे कहा कि इससे उनके जैसे एथलीटों की हड्डियां बाहर दिखने लगी हैं। वालेरिया इस समय बीजिंग की एक होटल में क्वारंटीन में है और उन्हें जो खाना परोसा जा रहा है, उसकी एक तस्वीर उन्होंने इंस्टाग्राम पर शेयर की है।

रूसी एथलीट द्वारा शेयर की गई फोटो में भोजन की ट्रे में सादा पास्ता, कुछ आलू, मांस का एक टूकड़ा और एक नारंगी सॉस शामिल हैं। वासनेत्सोवा ने कहा कि पांच दिनों से उन्हें ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर में यही दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस खाने को देखकर वह रोज रोती हैं क्योंकि सही खाना नहीं मिलने से उनकी हड्डियां बाहर निकलने लगी है। उन्होंने जोर देकर कहा कि वह ‘थकी’ है और अब वह चाहती है ​कि सब जल्द खत्म हो।

Related Articles

Back to top button