जब बढ़िया हेयरस्टाइल बनाकर सेट पर आई थीं फरीदा जलाल, गुलजार ने टोका तो आ गया था गुस्सा

फरीदा जलाल फिल्म और टीवी जगत की मशहूर अभिनेत्री हैं। उन्होंने अपने लंबे फिल्मी करियर में कई कलाकारों और निर्देशकों के साथ काम किया है। उन्होंने साल 1963 में बतौर बाल कलाकार फिल्म ये रास्ते है प्यार के से अपने करियर की शुरूआत की थी और 1975 में गुलजार द्वारा निर्देशित ‘खुश्बू’ फिल्म में काम किया था। हाल ही में, फरीदा ने गुलजार के साथ अपने काम करने के अनुभव को साझा किया है।

‘खुश्बू’ के सेट पर फरीदा एक आकर्षक हेयरस्टाइल के साथ पहुंची थीं तो गुलजार ने उन्हें सादा रहने की हिदायत दी थी। साथ ही कहा था कि अगर वो ऐसी दिखेंगी तो वे हेमा मालिनी से क्या कहेंगे। बता दें कि इस फिल्म में हेमा मालिनी और जितेंद्र ने मुख्य भूमिका निभाई थी। फरीदा ने अशोक पंडित शो में बताया कि गुलजार फिल्म के सेट पर हर तरह के ग्लैमर को खत्म करने पर जोर दिया करते थे।

फरीदा के लिए गुलजार ऐसे शख्स रहे, जिन्होंने फरीदा की क्षमता का उन्हें एहसास कराया। फरीदा ने बताया कि गुलजार ने उन्हें समझाया था कि उन्हें अपना काम दिखाना है, ग्लैमर वगैरह नहीं। फिल्म के एक सीन के लिए गुलजार ने उन्हें बताया था कि कैसे रोना और चीखना है। वो शॉट अच्छा गया था और बाद में जब फरीदा की संजीव कुमार से एक फिल्म के सेट पर मुलाकात हुई थी तो उन्होंने फरीदा की तारीफ की थी।

फरीदा ने बताया कि वो सजना-संवरना चाहती थीं और जब गुलजार ने उन्हें टोका था तो उन्हें गुस्सा भी आया था। हालांकि, बाद में उन्होंने गुलजार की बात मान ली थी। ‘खुश्बू’ फिल्म से दर्शकों को हेमा मालिनी और जितेंद्र का नया अवतार देखने को मिला था। इससे पहले वो परदे पर ग्लैमरस ही दिखाई देते थे। इसके लिए फरीदा ने गुलजार की तारीफ भी की।

Related Articles

Back to top button