‘जिगरा’ को पछाड़ आगे निकली ‘विक्की विद्या’, बॉक्स ऑफिस पर पस्त ‘देवरा’, ‘वेट्टैयन’ का जानें हाल

बॉलीवुड में आलिया भट्ट की फिल्म ‘जिगरा’ और राजकुमार राव-तृप्ति डिमरी की फिल्म ‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ दर्शकों को लुभाने की पुरजोर कोशिशें कर रही हैं। वहीं, साउथ में जूनियर एनटीआर की फिल्म ‘देवरा पार्ट वन’ और रजनीकांत-अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘वेट्टैयन’ भी दर्शकों को सिनेमाघरों तक लाने में जी-जान लगाती नजर आई हैं। हालांकि, इन चारों ही फिल्मों का हाल बेहाल नजर आ रहा है। कोई भी फिल्म दर्शक और समीक्षकों की उम्मीदों पर पूरी तरह खरी नहीं उतर पाई है। आइए इन हालिया रिलीज फिल्मों के लेटेस्ट बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर गौर फरमा लेते हैं-

वसन बाला के निर्देशन में बनी 80 करोड़ी फिल्म ‘जिगरा’ का प्रमोशन जोरो-शोरों पर किया गया। इतना ही नहीं फिल्म में खूबसूरत आलिया भट्ट एक्शन अवतार में नजर आई हैं। बावजूद इसके फिल्म का हाल बेहाल है। वेदांग रैना ने भी अपने किरदार से न्याय करने की पूरी कोशिश की है। हालांकि, इन सबके बावजूद कई जगहों पर ‘जिगरा’ के शो कैंसिल कर दिए गए हैं, क्योंकि दर्शक इसे देखने के लिए सिनेमाघरों का रुख नहीं कर रहे हैं। फिल्म पर पहले ही बॉक्स ऑफिस आंकड़ों में हेरफेर करने का आरोप लग चुका है। वहीं, यह आलिया के अब तक के करियर की सबसे कम कमाई करने वाली फिल्म बनने जा रही है। ‘जिगरा’ ने अपनी रिलीज के सातवें दिन 1.25 करोड़ रुपये का कारोबार किया, जिससे इसका टोटल 22.45 करोड़ रुपये हो गया है।

राज शांडिल्य के निर्देशन में बनी राजकुमार राव और तृप्ति डिमरी अभिनीत फिल्म ‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ की भी हालत खस्ता है। यह एक कॉमेडी-ड्रामा है, जो 1990 के दशक में रेट्रो थीम के साथ सेट की गई है और हमें पुराने दिनों की याद दिलाती है। 30 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म का बॉक्स ऑफिस क्लैश आलिया भट्ट की फिल्म ‘जिगरा’ से हुआ है। हालांकि, जिगरा की ही तरह ‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ को भी दर्शक जुटाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। कमाई के मामले में इस फिल्म ने ‘जिगरा’ को मात दे दिया है। ‘विक्की विद्या का वो वाला वीडियो’ ने अपनी रिलीज के सातवें दिन 1.75 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म के सात दिन का कुल कलेक्शन 26.95 करोड़ रुपये हो गया है।

रजनीकांत और अमिताभ बच्चन फिल्म ‘हम’ के बाद एक साथ बड़े पर्दे पर फिल्म ‘वेट्टैयन’ के जरिए नजर आए हैं। इस फिल्म को दर्शकों की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है। यही वजह है कि टिकट खिड़की पर यह फिल्म ‘जेलर’ जैसी रफ्तार हासिल नहीं कर सकी है। टीजे ज्ञानवेल के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट तकरीबन 160 करोड़ रुपये है। कमाई के आकंड़ों पर गौर फरमाएं तो, 10 अक्तूबर को रिलीज हुई इस फिल्म ने आठवें दिन 3.15 करोड़ रुपये का कारोबार किया। ‘वेट्टैयन’ की अब तक की कुल कमाई 122.10 करोड़ रुपये ही हो पाई है।

Related Articles

Back to top button