ढाका में भारतीय वीजा सेंटर में हंगामा, प्रदर्शनकारियों ने लगाए भारत विरोधी नारे

सोमवार को बांग्लादेश की राजधानी ढाका में भारतीय वीजा केंद्र में हंगामा हो गया। बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी वीजा सेंटर में घुस गए और वहां भारत विरोधी नारे लगाना शुरू कर दिया। हालांकि प्रदर्शकारियों ने कोई हिंसा या तोड़फोड़ नहीं की। बाद में पुलिस ने आकर हालात को नियंत्रित किया। ढाका स्थित भारतीय उच्चायुक्त ने इस मामले को बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय के सामने उठाया है।

पासपोर्ट लेने आए लोगों ने किया हंगामा
भारतीय उच्चायोग का कहना है कि बड़ी संख्या में लोग जबरन वीजा सेंटर में घुस आए। इस दौरान लोगों ने भारत विरोधी नारे लगाने शुरू कर दिए। इससे वीजा सेंटर में मौजूद स्टाफ घबरा गया और वह अपना काम भी नहीं कर पाए। बांग्लादेश पुलिस का कहना है कि लोग अपना पासपोर्ट लेने आए थे। यहां पहुंचने पर उन्हें बताया गया कि अभी वीजा मिलने में थोड़ा समय लगेगा, जिसके बाद अचानक ही वहां लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हालात को नियंत्रित किया। इस हंगामे के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे हैं।
विज्ञापन

बांग्लादेश में हिंसा के बाद से ही भारत ने वीजा ऑपरेशन घटाया
बांग्लादेश में हिंसा और शेख हसीना सरकार के सत्ता से बाहर होने के बाद से ही भारत ने बांग्लादेश में अपने वीजा सेंटर्स का काम काफी कम कर दिया है। वीजा सेंटर्स पर काफी कम स्टाफ के साथ काम किया जा रहा है। गौरतलब है कि बांग्लादेश में सबसे बड़ा वीजा ऑपरेशन भारत का ही है। बीते साल 16 लाख बांग्लादेशी लोगों ने भारत की यात्रा की थी। इनमें से 60 प्रतिशत लोग भारत घूमने आए थे। वहीं 30 प्रतिशत लोग इलाज के लिए भारत आए और 10 प्रतिशत अन्य कारणों के चलते भारत आए थे।

Related Articles

Back to top button