‘ट्रंप अपने उद्देश्यों की पूर्ति के लिए सत्ता पाना चाहते हैं’, ओबामा का पूर्व राष्ट्रपति पर बड़ा हमला

अमेरिका के शिकागो में डेमोक्रेटिक पार्टी का नेशनल कन्वेंशन (डीएनसी) चल रहा है। इस कन्वेंशन के दौरान पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल ओबामा ने भी संबोधित किया। इस दौरान मिशेल ओबामा ने ट्रंप पर तीखा हमला बोला और कमला हैरिस का जोरदार समर्थन किया। मिशेल ओबामा ने कहा कि अमेरिकी होने का मतलब क्या है, इस पर किसी का एकाधिकार नहीं है। मिशेल ओबामा ने कहा कि कमला हैरिस अब तक की सबसे शिक्षित राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं।

बराक ओबामा ने क्या कहा
डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन के दौरान अपने संबोधन में पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने डोनाल्ड ट्रंप को आड़े हाथों लिया। ओबामा ने कहा कि ट्रंप सत्ता को अपने उद्देश्यों की पूर्ति के साधन से ज्यादा कुछ नहीं मानते। हम नहीं चाहते कि ट्रंप जीतें और फिर से अराजकता के चार साल देखने को मिलें। हमने अक्सर फिल्मों में भी देखा है कि सीक्वल फिल्में ज्यादातर खराब होती हैं।

ओबामा ने कहा कि नवंबर में होने वाला चुनाव एक करीबी लड़ाई होगी और हमें लापरवाह नहीं होना चाहिए क्योंकि देश बंटा हुआ है और काफी अमेरिकी लोग अभी भी सरकार से नाराज हैं। ओबामा ने कमला हैरिस और उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार टिम वाल्ज की तारीफ की। जो बाइडन की तारीफ करते हुए बराक ओबामा ने कहा कि यह देश उन्हें एक शानदार राष्ट्रपति के तौर पर याद रखेगा, जिसने एक बड़े खतरे के समय लोकतंत्र को बचाया।

बाइडन ने कमला हैरिस को बताया भविष्य
राष्ट्रपति जो बाइडन ने भी डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन को संबोधित किया। इस दौरान कन्वेंशन में मौजूद लोगों ने खड़े होकर बाइडन का अभिवादन किया। बाइडन ने कहा कि ‘अमेरिका में राजनीतिक हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है। आप जब जीतते हैं तभी ये नहीं कह सकते कि आप आपने देश को प्यार करते हैं। लोकतंत्र को बचाया जाना चाहिए। लोकतंत्र ने ही हमें ये सबकुछ दिया है और हमें इसे बचाने की जरूरत है।’ बाइडन ने पार्टी समर्थकों से पूछा कि क्या आप आजादी के लिए वोट करने के लिए तैयार हैं? बाइडन ने ये भी कहा कि ‘डोनाल्ड ट्रंप को आगामी चुनाव में महिलाओं की ताकत का पता चलेगा। जब वह (डोनाल्ड ट्रंप) ये कहते हैं कि हमारा देश असफल हो रहा है, हम हार रहे हैं तो असल में वह खुद हारे हुए हैं। वह पूरी तरह से गलत हैं।’ बाइडन ने कमला हैरिस की तारीफ की और उन्हें भविष्य की नेता बताया।

Related Articles

Back to top button