परिवहन मंत्री बोले, ड्राइवर-कंडक्टर जितनी चलाएंगे बस उतनी मिलेगी प्रोत्साहन राशि

लखनऊ:  रोडवेज के चालक-परिचालक रक्षाबंधन पर्व पर जितनी ज्यादा मेहनत करेंगे, उतनी प्रोत्साहन राशि उन्हें दी जाएगी। प्रशासन ने चालक परिचालकों के लिए यह स्कीम रक्षाबंधन पर बहनों को बस में मुफ्त यात्रा को ध्यान में रखकर लागू की है। परिवहन राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने रक्षाबंधन पर्व पर अतिरिक्त सेवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि 17 से 22 अगस्त तक अधिकाधिक बसों का संचालन कराया जाए, जिससे लोगों को रक्षाबंधन पर्व पर आवागमन में कोई असुविधा न हो।

शतप्रतिशत बसों को ऑनरोड किया जाए। सभी अधिकारियों की ड्यूटी लगाई जाए। कोई भी अधिकारी कार्य स्थल बिना सूचना दिए नहीं छोड़ेगा। एमडी मासूम अली सरवर ने बताया कि रक्षाबंधन पर सभी क्षेत्रीय/सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक और सेवा प्रबंधकों को निर्देश दिए हैं कि आवश्यकतानुसार अतिरिक्त बसों का संचालन कराया जाए। लखनऊ और कानपुर के लिए अतिरिक्त बसों का संचालन सुनिश्चित कराया जाए।

इतनी मिलेगी प्रोत्साहन राशि
एमडी मासूम अली सरवर ने बताया कि चालक परिचालक द्वारा 18 सौ किमी बस चलाने पर 12 सौ रुपये प्रोत्साहन राशि मिलेगी। इससे अधिक बस संचालन पर 55 पैसे प्रति किमी की दर से अतिरिक्त भुगतान दिया जाएगा। ऐसे ही डिपो व क्षेत्रीय कार्यशाला के तकनीकी कर्मचारी इस अवधि में प्रत्येक दिन उपस्थित होते हैं तो उन्हें एकमुश्त 500 रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। बस स्टेशनों पर तैनात कार्मिकों और पर्यवेक्षकों को प्रोत्साहन धनराशि के उद्देश्य से 5000 रुपये प्रति स्टेशन की दर से दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button