आज का राशिफल: 26 सितम्बर 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपको अपने कामों में लापरवाही दिखाने से बचना होगा। आपके विरोधी आपका पूरा फायदा उठाएंगे। आपकी सेहत में गिरावट आने से आप परेशान रहेंगे। परिवार में किसी सदस्य के विवाह में आ रही बाधा दूर होगी। आपको किसी पुरानी गलती से सबक लेना होगा। संतान को तरक्की करते देख आपको खुशी होगी। जीवनसाथी से यदि कुछ खटपट चल रही थी, तो वह बातचीत के जरिए दूर होती दिख रही है।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए सुखमय रहने वाला है। आपके धन-धान्य में वृद्धि होगी। आप अपनी शौक की चीजों की खरीदारी भी कर सकते हैं। जीवनसाथी के लिए आप कोई सरप्राइज गिफ्ट लेकर आ सकते हैं। आपकी तरक्की देखकर आपके कुछ नए शत्रु उत्पन्न हो सकते हैं, जिनसे आपको बचना होगा। आप अपने बिजनेस में भी कुछ बदलाव करने की सोचेंगे, जो आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन वरिष्ठ सदस्य यदि आपको कोई सलाह दें, तो आप उस पर पूरा ध्यान दें।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए बुद्धि और विवेक से काम लेने के लिए रहेगा। आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। आपके मन में प्रेम और सहयोग की भावना बनी बनी रहेगी। आपको संयम और समझदारी से काम लेने की आवश्यकता है। आप अपने घरेलू खर्चों पर पूरा ध्यान दें और उन्हें बढ़ने ना दें। आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होंगी। आपको अपने किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मिलकर खुशी होगी। कोई काम यदि लंबे समय से रुका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है। बिजनेस में आपका डूबा हुआ धन मिलने की पूरी संभावना है।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए अच्छा लाभ दिलाने वाला रहेगा। रचनात्मक कार्य से जुड़कर आप अच्छा नाम कमाएंगे और कला कौशल में सुधार आएगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आपके निर्णय लेने की क्षमता बेहतर रहेगी और आप शौक की चीजों पर अच्छा खर्च करेंगे। नौकरी में आपको प्रमोशन मिलने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। संतान आपसे किसी चीज की फरमाइश कर सकती है, जिसे आप पूरा अवश्य करेंगे। आप किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की तैयारी कर सकते हैं। पैरों से संबंधित समस्या परेशान करेगी।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए मेहनत से काम करने के लिए रहेगा। आप अपनी सुख-सुविधाओं की चीजों और पारिवारिक जिम्मेदारियां पर भी पूरा ध्यान देंगे। आपको किसी कानूनी मामले में भी अच्छा धन खर्च करना पड़ सकता है। पैतृक संपत्ति को लेकर परिवार में कोई वाद-विवाद खड़ा हो सकता है। आप कोई भी काम सोच समझकर करें। आपका कोई पुराना लेनदेन आपको परेशान करेगा। आप अपने एक नए घर की खरीदारी करने की योजना बना रहे थे, तो उसमें आप कोई डील बहुत ही सोच समझकर फाइनल करें।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए खर्चो से भरा रहने वाला है। प्रेम और सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। आप किसी से कोई वादा कर सकते हैं, जिसे आपको पूरा करना होगा। आपको कोई काम सौंपा जाएं, तो उसे पूरा मन लगाकर करें और आपको वाहनों के प्रयोग से बचना होगा। नौकरी में कार्यरत लोगों को किसी पॉलिटिक्स का हिस्सा ना बने, नहीं तो बाद में आपको उसके लिए पछतावा होगा। आप अपनी आय के बढ़ने से खुश रहेंगे, लेकिन आपको खर्चो को कंट्रोल करने के बारे में भी सोचना होगा। शेयर मार्केट में धन लगाना आपके लिए अच्छा रहेगा।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहने वाला है। यदि आपके व्यवहार में कुछ बदलाव आ रहे हैं, तो आपको उन्हें निपटने की कोशिश करनी होगी। आपको परिवार के सदस्यों से नाराजगी झेलनी पड़ सकती है, लेकिन आप वाणी पर संयम रखें। संतान को तरक्की करते देख आपको खुशी होगी। आपकी कोई मन की इच्छा पूरी हो सकती है। विद्यार्थी किसी खेल की प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं। राजनीति में कार्यरत लोगों के कामों से उनके सहयोगी खुश रहेंगे।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए अपने आसपास रह रहे शत्रुओं से सावधान रहना होगा। आपको अपने सगे संबंधियों का पूरा साथ मिलेगा। मित्रों से आप कोई अधिक जानकारी शेयर ना करें। कार्यक्षेत्र में आप पर कामों का दबाव अधिक रहेगा और आप किसी नए वाहन के खरीदारी कर सकते हैं, लेकिन आपको वाहनों का प्रयोग सावधान रहकर करना होगा। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको बड़े सदस्यों की बातों को अहमियत देनी होगी।
धनु राशिः 
आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए मान सम्मान में वृद्धि लेकर आने वाला है। आपको कुछ बाहरी लोगों के संपर्क में आने से बचना होगा। आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा। भाई बहनों का आपको पूरा सहयोग मिलेगा। यदि काम में कोई नुकसान हो गया था, तो आपको अपने बॉस से डांट खानी पड़ सकती हैं। आपको किसी से बात बहुत ही सोच समझकर बोलनी होगी। आप अपने पारिवारिक समस्याओं को घर से बाहर न जाने दें। नौकरी को लेकर परेशान चल रहे लोग अपने किसी मित्र से बातचीत कर सकते हैं।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए उलझनों से भरा रहने वाला है। आपका मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा, जो विद्यार्थी विदेश जाकर पढ़ाई करना चाहते हैं, उन्हें किसी संस्था से जुड़कर बाहर जाने का मौका मिल सकता है। आप अपने घर किसी पूजा-पाठ का आयोजन कर सकते हैं, जिसमें परिजनों का आना जाना लगा रहेगा। आप किसी से धन उधार ना लें, क्योंकि उस धन को उतारने में आपको समस्या आ सकती है। आपने यदि बिजनेस में कुछ बदलाव करने के बारे में सोचा था, तो वह आपके लिए अच्छा रहेगा। आपको कामों को लेकर यात्रा पर भी जाना पड़ सकता है।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से अच्छा रहने वाला है। आपको किसी धार्मिक कामों में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। कार्यक्षेत्र में आपकी लोगों से अच्छी जमेंगी। आप अपने किसी जरूरी काम को कल पर ना टालें और प्रेम जीवनजी रहे लोगों में कुछ खटपट होने की संभावना है, इसलिए किसी बाहरी व्यक्ति के रिश्ते में ज्यादा ना पड़े। आपको समझदारी दिखाते हुए अपने कामों को निपटाना होगा। कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर जिम्मेदारियां कुछ अधिक रहेगी। जिन्हे लेकर आप थोड़ा परेशान तो रहेंगे।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपके ऊपर पारिवारिक समस्याओं के कारण मानसिक दबाव रहेगा। आपको कोई शारीरिक समस्या भी परेशान कर सकती है। आप यदि किसी काम को लेकर दोस्तों से बातचीत करेंगे, तो वह उसमें आपकी पूरी मदद कर सकते हैं। जीवनसाथी आपसे किसी बात को लेकर नाराज रहेंगे। आपकी आय में वृद्धि होगी और माताजी से आप कुछ पारिवारिक मुद्दों को लेकर बातचीत कर सकते हैं। किसी प्रॉपर्टी में आप निवेश करने के लिए प्लानिंग करेंगे।

Related Articles

Back to top button