आज का राशिफल: 21 सितम्बर 2024

मेष राशि: 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आप कुछ नए मित्रों के साथ घूमने जाएंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को पुरस्कार मिलने की संभावना है। आपके परिवार में चल रहा लड़ाई झगड़ा बढ़ सकता है। राजनीति में कार्यरत लोगों को थोड़ा सावधान रहना होगा। नौकरी में आपको कामों को करने में कुछ कठिनाइयां होगी। विद्यार्थी किसी नौकरी से संबंधित परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं।
वृष राशिः 
आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में सावधान रहने के लिए रहेगा। आपकी निर्णय लेने की क्षमता बेहतर रहेगी और आप कार्यक्षेत्र में अपने कामों को किसी दूसरे के भरोसे ना छोड़े। परिवार में किसी सदस्य के विवाह की बात पक्की हो सकती है। आप अपने भविष्य को ध्यान में रखकर ही व्यय करें, जो आपके लिए बेहतर रहने वाला है। अपने खर्चों को लेकर सावधान रहना होगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा।
मिथुन राशि : 
आज का दिन आपके लिए मध्यम रूप से फलदायक रहने वाला है। आपको कोई शारीरिक कष्ट लंबे समय से परेशान कर रहा था, तो उसमें काफी हद तक राहत मिलेगी। व्यापार में आप अच्छा नाम कामाएंगे। आपकी कोई प्रिय व मूल्यवान वस्तु यदि खो गई थी, उसके भी मिलने की पूरी संभावना है। आप किसी प्रॉपर्टी में निवेश करने की प्लानिंग कर सकते हैं। आपको पार्टनरशिप में काम करने में सोच विचार कर करना होगा, क्योंकि आपके साथ कोई धोखा होने की संभावना है।
कर्क राशि: 
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। प्रेम व सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। व्यापार में आपकी कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। आप अपने दोस्तों के साथ कुछ समय मौज मस्ती करने में व्यतीत करेंगे, जो विद्यार्थी विदेश से शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उन्हें किसी संस्था से जुड़ने का मौका मिलेगा। प्रतिस्पर्धा का भाव आपके मन में बना रहेगा। आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर चलना होगी।
सिंह राशि: 
आज का दिन आपके लिए व्यवसाय में अच्छा लाभ लेकर आने वाला है। आपको किसी काम को लेकर यदि समस्या चल रही थी, तो वह दूर होगी। भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है। प्रेम जीवन जी रहे लोगों की यदि एक दूसरे से नाराजगी चल रही थी, तो आप उसे दूर करने की कोशिश करेंगे। आपको अपने पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है। आप अपने निवेश के लिए कोई प्लानिंग कर सकते हैं।
कन्या राशि: 
आज का दिन आपके लिए साहस व पराक्रम में वृद्धि लेकर आने वाला है। जीवनसाथी के शारीरिक कष्ट को लेकर आप परेशान रहेंगे। आप भाग दौड़ में अधिक लगे रहेंगे। आपको किसी बेवजह के विवाद में पढ़ने से बचना होगा। आपका कोई कानूनी मामला आपके लिए सिर दर्द बनेगा। घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी। आपको अपने आसपास रह रहे लोगों से कोई जरूरी जानकारी शेयर नहीं करनी है। माता-पिता की सेहत का आपको ध्यान रखना होगा।
तुला राशिः 
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आज आपके अधिकारों में वृद्धि होगी। आपके मित्रों के सहयोग से आपका बिजनेस में डूबा हुआ धन आपको मिलने की संभावना है। परिवार में किसी सदस्य को आज काम के लिए कहीं बाहर जाना पड़ सकता है। आपकी सोच समझ से काफी काम पूरे होंगे। परिवार में किसी पूजा पाठ का आयोजन होने से माहौल खुशनुमा रहेगा। आपको किसी सहयोगी की बात पर ज्यादा रिएक्ट नहीं करना है। आपको अपने भविष्य को लेकर योजना बनाकर चलना होगा।
वृश्चिक राशिः 
आज का दिन आपके लिए मध्यम रुप से फलदायक रहने वाला है। आप अपनी बुद्धि और विवेक से काफी कामों को आसानी से पूरा कर सकते हैं। नौकरी में कार्यरत लोगों को अपने अधिकारियों की बातों को ध्यान से सुनने की आवश्यकता है। आपका कोई विवाद यदि लंबे समय से चल रहा था, तो उससे आपको छुटकारा मिलेगा। आपकी किसी नए काम को करने के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। आपकी संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी, लेकिन आपको अपनी सेहत मे लापरवाही करने से बचना होगा।
धनु राशिः 
आज का दिन आपके लिए सेहत के लिहाज से कमजोर रहने वाला है। खान-पान पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है। आपको किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। प्रेम व सहयोग की भावना आपके मन में बनी रहेगी। परिवार में कोई सदस्य आपसे करियर को लेकर कोई सलाह मश्वरा ले सकते है। आप अपने घर के रिनोवेशन को लेकर परिवार के सदस्यों से बातचीत कर सकते हैं। विद्यार्थियों को अपनी पढ़ाई में ढील देने से बचना होगा।
मकर राशिः 
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। आपकी कोई प्रिय व मूल्यवान वस्तु की प्राप्ति हो सकती है। आपको कामों को लेकर यदि समस्या चल रही थी, तो वह भी दूर होगी। आप अपने भविष्य को लेकर कोई बड़ा निवेश कर सकते हैं। कुछ नए कामों के प्रति रुचि जागृत हो सकती है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। आपके सामने कुछ ऐसे खर्चे आएंगे, जो आपको मजबूरी में ना चाहते हुए भी करने पड़ेंगे।
कुंभ राशिः 
आज का दिन आपके लिए सुविधाओं में वृद्धि लेकर आने वाला है। आप अपनी बुद्धि व विवेक से अच्छा नाम कमाएंगे। मित्रों के साथ कहीं घूमने फिरने जा सकते हैं। आपकी कोई मन की इच्छा पूरी हो सकती है। जीवनसाथी के साथ आप कुछ समय अकेले में व्यतीत करेंगे। आपको किसी काम को लेकर जल्दबाजी दिखाने से बचना होगा। आपको किसी परिजन की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिल सकती है। धार्मिक कार्यों में आप बढ़ चढकर हिस्सा लेंगे।
मीन राशिः 
आज का दिन आपके लिए खुशियां लेकर आएगा। राजनीति में कार्यरत लोगों के जन समर्थन में इजाफा होगा, उनके कामों से लोग प्रसन्न रहेंगे। आपकी वाणी की सौम्यता देखकर आपके कुछ नए मित्र भी बन सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपका कोई काम यदि लंबे समय से अटका हुआ था, तो वह पूरा हो सकता है। आप अपने कामों से लोगों को हैरान करेंगे। आपको निर्णय लेने की क्षमता का आपको लाभ मिलेगा। पारिवारिक समस्याएं को लेकर यदि परेशान थे, तो वह भी काफी हद तक दूर होंगी।

Related Articles

Back to top button