ग्लोइंग स्किन पाने के लिए करे ये आसान सा उपाय , फिर देखे कमाल

आजकल हर किसी को ब्यूटिफुल ग्लोइंग स्किन पसंद है. लेकिन, सवाल ये है कि वो कैसे पाएं. अब मार्केट का कोई प्रोडक्ट नहीं छोड़ा. डॉक्टर्स की दवाईयां नहीं छोड़ी. मेकअप नहीं छोड़ा. लेकिन, स्किन साफ होने का नाम नहीं ले रही है.

भई टेंशन क्यों लेते है. हम है ना. हमारे पास तो होम रेमेडीज है ही. जो ना सिर्फ टैनिंग बल्कि दाग-धब्बे भी फेस से छूमंतर कर देगा. तो चलिए बिना टाइम वेस्ट किए बनाते है वो फेस पैक. लेकिन, भई रुकिए पहले बता तो दें कि वो फेस पैक बनेगा किस चीज का. जी वो बनेगा दूध के पाउडर का. बहुत पी लिया दूध. अब, जरा फेस पर लगाकर देख लें. अब, आपको इसके तरीके बता देते है कि किस-किस तरह से इसे फेस पर लगाया जा सकता है.

जिसमें सबसे पहले फेस पैक के तौर पर अप्लाई करना आता है. इसके लिए ज्यादा कुछ नहीं करना. बहुत ही सिंपल तरीके से इसका फेस पैक बनाया जा सकता है. बस करना ये है कि दो चम्मच मिल्क पाउडर लें. उसमें थोड़ी-सी हल्दी एक चम्मच बेसन मिला लें. उसके बाद इस फेस पैक में दो से तीन चम्मच गुलाब जल डालकर अच्छी तरह से मिक्स करके पेस्ट तैयार कर लें. अब इस पेस्ट को अपने फेस पर लगाकर 20 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से फेस से टैनिंग की सारी प्रॉब्लम दूर हो जाती है. ये तो था फेस पैक बनाने का तरीका. अब जरा दूसरा तरीका भी देख लें.

तो इस लिस्ट में दूसरा तरीका मिल्क पाउडर को स्क्रब की तरह इस्तेमाल करना है. करना इसमें भी ज्यादा कुछ नहीं है. बस, दो चम्मच मिल्क पाउडर लें. उसमें आधा चम्मच कॉफी पाउडर मिक्स कर लें. उसके बाद एक बड़ा चम्मच कॉकॉनट ऑयल मिलाकर स्मूथ-सा पेस्ट तैयार कर लें. बस, 5 से 7 मिनट के लिए फेस पर लगाकर छोड़ दें. इस पेस्ट को बहुत ही हल्के हाथ से चेहरे पर लगाकर स्क्रब करते जाएं. स्क्रबिंग करने के बाद थोड़ी देर लगाकर छोड़ दें. फिर ठंडे पानी से धो लें. ऐसा हफ्ते में दो से तीन बार करिए. फर्क आपको खुद ही महसूस होने लगेगा.

Related Articles

Back to top button