‘अक्तूबर में तीन नए हवाई मार्ग किए जाएंगे चालू’, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का एलान

रविवार को अरुणाचल प्रदेश स्थित तेजू एयरपोर्ट में 170 करोड़ रुपये की लागत से बने नए टर्मिनल का उद्धाटन किया गया। इस दौरान केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहे।
उद्धाटन कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने अरुणाचल में अक्तूबर तक तीन नए हवाई मार्ग चालू करने की बात भी कही है।

पूर्वोत्तर राज्य के लोहित जिले में तेजू हवाई अड्डे के नए टर्मिनल का उद्धाटन करते हुए सिंधिया ने कहा, केंद्र की उड़ान-5 योजना के तहत, होलोंगी में डोनयी पोला एयरपोर्ट से ईटानगर और नई दिल्ली के बीच नई उड़ान सेवाएं शुरु की जाएगी। इसका उद्देश्य नागरिकों को विमानन सेवाओं तक आसान पहुंच प्रदान करना है। इसके लिए छोटे क्षेत्रीय हवाई अड्डों को विकसित किया जा रहा है। डोनयी पोलो, पासीघाट और जीरो हवाई अड्डों के बाद तेजू हवाई अड्डा राज्य में चौथा और पूर्वोत्तर में 17वां हवाई अड्डा है।

केंद्र सरकार की उपलब्धियों को बताते हुए उन्होंने कहा, 65 सालों में देश में केवल 74 हवाई अड्डे थे लेकिन भाजपा की केंद्र सरकार ने पिछले 9 सालों में 75 नए हवाई अड्डों का निर्माण किया है। सिंधिया ने कहा, पीएम मोदी और मुख्यमंत्री पेमा खांडू की जोड़ी अरुणाचल को नई ऊंचाइयों पर ले जा रही है।

सिंधिया बोले, यह क्षेत्र देश के मुकुट का एक रत्न है
केंद्रीय मंत्री ने कहा, जिन आठ पूर्वोत्तर राज्यों की दशकों से उपेक्षा की जा रही थी। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता में आने के बाद एक बड़ा विकासात्मक बढ़ावा मिला। उन्होंने कहा, यह क्षेत्र देश के मुकुट का एक रत्न है। यह क्षेत्र भारत के लिए बागवानी और कृषि संभावनाओं के साथ दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के लिए प्रवेश द्वार होगा।

Related Articles

Back to top button