‘जो भगवान राम के साथ नहीं, जनता उसके साथ नहीं’, राम मंदिर कार्यक्रम को लेकर जानिए किसने क्या बोला

राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की तैयारियां चरम पर हैं। कई विपक्षी नेताओं को भी राम मंदिर कार्यक्रम में शामिल होने का न्यौता भेजा गया है। कई विपक्षी नेता निमंत्रण को ठुकरा चुके हैं। जब इसे लेकर भाजपा सांसद दिलीप घोष से प्रतिक्रिया मांगी गई तो उन्होंने कहा कि ‘जो लोग ऐसा व्यवहार कर रहे हैं, इससे साफ है कि वह किसके साथ हैं। जो भगवान राम के साथ नहीं है, वह भारत के साथ नहीं है और अगर वह भारत के साथ नहीं हैं तो देश की जनता भी उनके साथ नहीं है। चुनाव एक बड़ी चीज है और जो लोग नहीं जा रहे हैं, उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। भगवान राम पूरे देश के हैं।’ बता दें कि राम मंदिर ट्रस्ट ने मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए कई राजनेताओं समेत विभिन्न क्षेत्र के लोगों को निमंत्रण भेजा है लेकिन पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और सीपीआई (एम) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कार्यक्रम में शामिल नहीं होने का फैसला किया है।

उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री जितिन प्रसाद बोले- आज का दिन ऐतिहासिक
उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री जितिन प्रसाद ने कहा कि ‘आज का दिन ऐतिहासिक है। प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या के कायाकल्प का जो संकल्प लिया था, वह लोगों की आंखों के सामने पूरा हो रहा है। एयरपोर्ट टर्मिनल जनता के लिए संचालित होना शुरू हो चुका है। हमें एक नए अयोध्या शहर के लिए काम करने का अवसर मिला है।’

अयोध्या में लोगों में गजब का उत्साह
राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में अब कुछ ही दिन का समय बचा है। उससे पहले ही अयोध्या नगरी राममय हो गई है। पीएम मोदी आज शहर को एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और वंदे भारत ट्रेन और अमृत भारत ट्रेनों की सौगात देंगे। इसे लेकर अयोध्यावासियों में उत्साह और उमंग का माहौल है।

Related Articles

Back to top button