महंगा हुआ Jio का यह प्लान, 1 साल तक है चलता

बीते काफी दिनों से प्रीपेड प्लान महंगे होने की चर्चा चल रही है। इस बीच देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने ग्राहकों को झटका दे दिया है। कंपनी ने अपने एक प्लान की कीमत में 150 रुपये का इजाफा कर दिया। हालांकि ऐसा सिर्फ एक ही प्लान के साथ किया गया है, बाकी रिचार्ज प्लान पहले जैसे ही बने हुए हैं। हम जिस प्लान की बात कर रहे हैं, वह खास जियो फोन यूजर्स के लिए है। दरअसल, कंपनी 4जी फीचर फोन JioPhone को खरीदने के लिए कई प्रकार के विकल्प ऑफर करती है। ग्राहक इस फोन को खरीदने के लिए 1999 रुपये, 1499 रुपये और 749 रुपये का विकल्प चुन सकते थे। हालांकि अब कंपनी ने 749 रुपये के प्लान की कीमत बढ़ाकर 899 रुपये कर दी है। आइए जानते हैं इस प्लान में आपको क्या मिलता है?

यह ऑफर उन ग्राहकों पर लागू होगा जो जियोफोन के वर्तमान यूजर हैं। अगर वह नया JioPhone खरीदना चाहते हैं तो 899 रुपये में उन्हें जियो फोन तो मिलेगा ही, साथ ही 1 साल का अनलिमिटेड प्लान भी साथ में दिया जाएगा। इसमें सालभर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ कुल 24 जीबी डेटा मिलता है। इसके साथ जियो ऐप्स का भी मुफ्त सब्सक्रिप्शन है।

अगर बात 1499 रुपये के प्लान की करें तो यह नए यूजर्स पर लागू होगा। यानी ठीक 899 रुपये वाली सुविधाएं मिलेंगी। प्लान में नए JioPhone के अलावा 1 साल के लिए वॉइस कॉलिंग के साथ कुल 24 जीबी डेटा और जियो ऐप्स का भी मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसी तरह 1999 रुपये के प्लान में आपको 2 साल के बेनिफिट्स मिलेंगे। इसमें जियोफोन के साथ 2 साल का प्लान मुफ्त दिया जा रहा है। आप 2 साल तक अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ कुल 48 जीबी डेटा का लाभ उठा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button