भूकंप के झटकों से थर्राया उठा ये देश , 200 से अधिक लोग घायल

पाकिस्तान का बलूचिस्तान और अफगानिस्तान की राजधानी काबुल गुरुवार सुबह भूकंप के जबरदस्त झटकों थर्रा गई. पाकिस्तान में भूकंप के झटके इतने तेज थे कि यहां कई इमारतें ध्वस्त हो गईं ।

जिसमें करीब 20 लोगों के मरने की खबर है. बता दें कि भूकंप के यह झटके पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के हरनई में आए. रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 6 दर्ज की गई, जिसकी वजह से कई इमारत और मकानों को नुकसान पहुंचा है. इसमें 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं. नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, यह भूकंप सुबह लगभग 3:30 बजे आया, उस वक्त लोग अपने घरों में गहरी नींद में सो रहे थे.

भूकंप के बाद आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के महानिदेशक नसीर नासिर ने रॉयटर्स से कहा कि, “आज सुबह दक्षिणी पाकिस्तान में आए भूकंप में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं.” बताया जा रहा है कि इस भूकंप में अभी तक 20 लोगों की मौत हुई है लेकिन मरने वालों की संख्या में इजाफा होने से इनकार नहीं क्या जा सकता. बता दें कि हरनई पाकिस्तान के बलूचिस्तान में आता है. यहां आए भूकंप की तीव्रता काफी तेज थी।

जिससे आसपास के कई जिलों में भी नुकसान होने की खबर है. इस भूकंप का असर पड़ोसी देश अफगानिस्तान समेत उज्बेकिस्तान और तुर्कमेनिस्तान में भी देखने को मिला है. पाकिस्तान सरकार में मंत्री मीर जिया उल्लाह ने कहा कि बचाव-अभियान जारी है, मरने वालों की संख्या और बढ़ सकती है. घायलों को बलूचिस्तान प्रांत के हरनई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Related Articles

Back to top button