‘घर पर खेती’ कर रहे ये सितारे, गार्डन में उगाते हैं सब्जियां

5 जून को हर साल पर्यावरण दिवस मनाया जाता है।इस दिन लोगों को पर्यावरण के प्रति सचेत और उसके संरक्षण के लिए जागरुक किया जाता। ऐसे में बॉलीवुड हस्तियां भी पीछे नहीं हैं और किसी न किसा तरह से लोगों जागरुक करती रहती हैं। कोई किसी संस्था के साथ जुड़कर पर्यावरण को शुद्ध और सुरक्षित रखने के लिए काम करता है, तो कोई अपने घर से ही एक छोटी सी पहल शुरू कर चुका है। बी टाउन में ऐसे कई सितारे हैं, जो अपने घर पर ही किचन गार्डन में सब्जियां उगाते हैं और बाकी लोगों को भी इसका लाभ बताने के साथ खुद भी ऐसा करने की सलाह देते हैं। आज हम आपको उन्हीं सितारों से मिलवाने वाले हैं।

अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी सोशल मीडिया पर अक्सर ही अपने किचन गार्डन में उगाई गई सब्जियों के फोटो और वीडियो शेयर करती रहती हैं। शिल्पा कई बार अपने बेटे के साथ भी सब्जियां तोड़ते हुए वीडियो साझा करती हैं। शिल्पा अपने घर में बिना मिट्टी वाली गार्डनिंग करती हैं, जिसे हाइड्रोपोनिक्स कहा जाता है।साउथ की जानी मानी अभिनेत्री और फैमिली मैन 2 में राजी के किरदार से लोगों के दिलों में अपने लिए एक खास जगह बनाने वाली सामंथा रूथ प्रभु भी अपने घर पर सब्जियां उगाती हैं। सामंथा वैजिटेरियन डाइट लेती हैं और ऐसे में अपने घर में ही माइक्रोग्रीन्स उगाती हैं। इसकी जानकारी सामंथा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर दी थी।
अभिनेत्री प्रीति जिंटा भी अपने घर पर ही सब्यियां उगाना पसंद करती हैं। वह अपनी सब्जियों को तोड़ते हुए वीडियो भी शेयर करती हैं। उन्हें यह पसंद है और वह खुद को ऑफिशियली किसान कहती हैं। उनके किचन गार्डन में शिमल मिर्च, टमाटर, हरी मिर्च सहित कई सब्जियां हैं। वहीं, वह अपने फार्म में सेब, स्ट्राबैरी, ऑरेंज, पीच, अमरूद और टमाटर उगाती हैं।

Related Articles

Back to top button