जेल में बैठकर शराब ठेका चला रहा था माफिया, मुलाकातियों के जरिए पहुंचता था हिसाब-किताब

प्रतापगढ़. प्रतापगढ़ जिला जेल से शराब का ठेका चला रहा फैजल आज अजमेर की हाई सिक्यूरिटी जेल से पकड़ा गया. पुलिस ने उसे प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया. पुलिस ने जिला जेल से फैजल के खिलाफ बातचीत के सबूत जुटाए और उसके बाद आज उसे गिरफ्तार किया.

फैजल पर पांच संगीन अपराधिक धाराओं में भी मामले दर्ज हैं. वो पहले से जेल में बंद था.

जिला कारागृह से जेल अधीक्षक श्रवण लाल ने बताया कि 14 फरवरी को जेल पहरी दुर्गा शंकर जिला जेल के अंदर ड्यूटी पर थे. उनकी ड्यूटी बैरक नंबर 2, 3, 4, 5, 6, लंगर डंडा राउंड बंदी पर थी. शाम 7: 45 पर जेल के अंदर बैरिक नंबर 6 एवं बंदी लंगर के ऊपर से एक पार्सल उन्हें मिला जिसे टेप से चिपकाया हुआ था. टेप को हटाकर देखा तो उसके अंदर से तीन छोटे नए मोबाइल, दो एयरटेल की नई सिम और अन्य तंबाकू उत्पाद रखे मिले.

ऐसे काम कर रहा था गिरोह

पुलिस ने साइबर सेल की मदद से तकनीकी साक्ष्य के आधार पर जांच कर पता लगाया कि फोन किसका है और सिम किसके नाम पर जारी हुई हैं. सिम धारकों से पूछताछ की गयी. इससे पता चला कि ये सिम परवेज खान नाम के शख्स की थी. जांच में पता चला कि प्रतापगढ़ में लाइसेंसी शराब की दुकान फैजल खान की है. उसी के कहने पर शराब की दुकान चलाने और दुकानों का हिसाब और संचालन करने के लिए यह सिम परवेज ने समीर के मार्फत जेल में पहुंचाई थी.

जेल में बैठकर बाहर धंधा

पुलिस ने इस मामले में संदिग्ध मुक्ति और हुसैन से पूछताछ की. जांच में पता चला कि फैजल खान जेल में बैठकर शराब के ठेके चला रहा है. जेल में जो लोग उससे मिलने आते थे उनके जरिए वो ये गोरख धंधा चला रहा था. इन शराब दुकानों से उसे जो कमाई हो रही थी उसका उपयोग वो बाकी गलत गतिविधियों के लिए कर रहा था. अपने इन गलत कामों के जरिए वो जेल के बाहर भी अपना सिक्का चला रहा था.

Related Articles

Back to top button