न्यूजीलैंड और भारत के बीच कल होगी टक्कर, मैच से पहले श्रेयस अय्यर का पत्ता साफ

भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच कल यानी 18 जनवरी से वनडे सीरीज शुरू हो रही है। श्रीलंका को 3-0 से हराने के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 की तैयारी के लिए कीवी टीम के खिलाफ बड़ी परीक्षा देने जा रही है.

सीरीज शुरू होने से पहले ही भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है.  बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह आईपीएल स्टार को टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की ओर से आधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी जारी की गई है।  वनडे फॉर्मेट में शानदार फॉर्म में चल रहे श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर कर दिया गया है.

कमर में चोट के कारण इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। उन्हें इलाज के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी बुलाया जाएगा, बीसीसीआई ने मध्य प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया है।

50 ओवर के खेल में श्रेयस अय्यर मौजूदा समय में टीम इंडिया के सबसे लगातार बल्लेबाज रहे हैं। साल 2022 में उन्होंने 17 पारियों में 55 की औसत से 724 रन बनाए हैं।  पिछले साल आईपीएल प्लेऑफ में शतक बनाने वाले पहले अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी बने थे।

Related Articles

Back to top button