शिवसेना नेता राउत का बयान- महाराष्ट्र में शिवाजी फैन क्लब, गुजरात में चलता है औरंगजेब फैन क्लब

मुंबई: शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को औरंगजेब फैन क्लब का प्रमुख बताने वाले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बयान पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने पलटवार किया है। शनिवार को संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में छत्रपति शिवाजी फैन क्लब है। औरंगजेब फैन क्लब गुजरात में चलता है, क्योंकि मुगल सम्राट का जन्म वहां हुआ था। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के लोग शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की तरह की पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को प्यार करते हैं।

सांसद संजय राउत ने कहा कि गुजरात के औरंगजेब के साथी शिवसेना को खत्म नहीं कर सकते। शिवसेना का जन्म मराठा साम्राज्य के संस्थापक छत्रपति शिवाजी महाराज के आदर्शों को ध्यान में रखकर किया गया था। महाराष्ट्र छत्रपति शिवाजी महाराज का है। यहां शिवाजी फैन क्लब है। औरंगजेब फैन क्लब भाजपा और गुजरात में चलता है, जहां औरंगजेब का जन्म हुआ था।

पिछले दिनों पुणे में भाजपा के राज्य सम्मेलन में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उद्धव ठाकरे को लेकर टिप्पणी की थी। उन्होंने कहा था कि उद्धव ठाकरे मुंबई हमलों के दोषी याकूब मेनन के लिए माफी मांगने वाले लोगों के साथ बैठते हैं, वह औरंगजेब क्लब के प्रमुख हैं। अमित शाह ने कहा था कि औरंगजेब फैन क्लब में कौन है? जो 26/11 आतंकी हमलों के दोषी कसाब को बिरयानी परोसते हैं, जो विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक को शांति दूत का अवार्ड देते हैं और जो पीएफआई का सहयोग करते हैं। उद्धव ठाकरे को ऐसे लोगों के साथ बैठने में शर्म आनी चाहिए। इसके अलावा उन्होंने एनसीपी के प्रमुख शरद पवार को भ्रष्टाचार का मुखिया बताया था।

शिवसेना नेता ने भी किया था पलटवार
अमित शाह के बयान पर शिवसेना-यूबीटी नेता आनंद दुबे ने कहा था कि हमारी पार्टी का चुनाव चिह्न छीनने के बाद भी महाराष्ट्र की जनता ने महायुति को 17 सीटों पर रोक दिया था। उनके लिए शरद पवार, भ्रष्टाचार के मुखिया हो गए हैं और अजित पवार संत हो गए हैं। अगर भाजपा के खिलाफ उद्धव ठाकरे खड़े होते हैं, तो वे ठाकरे को औरंगजेब फैन क्लब का प्रमुख कहते हैं। विधानसभा चुनाव में भाजपा को इस गंदी राजनीति का जवाब मिल जाएगा। वहीं बारामती से सांसद और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद चंद्र पवार) नेता सुप्रिया सुले ने कहा था कि अमित शाह के बयान पर मुझे हंसी आती है।

Related Articles

Back to top button