उत्तराखंड : यूनिफार्म सिविल कोड पर सख्त दिखाई दे रहे सीएम पुष्कर सिंह धामी, बोले ऐसा…

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड में यूनिफार्म सिविल कोड पर सख्त दिखाई दे रहे हैं। कहा कि यूनिफार्म सिविल कोड बीजेपी का संकल्प है। उत्तराखंड देवभूमि है। यह सैनिक बाहुल्य प्रदेश है।

हर घर से एक बेटा या बेटी सेना में है और दो-दो अंतर्राष्ट्रीय सीमाएं हैं। भाजपा की नई सरकार का गठन होते ही इसके लिए प्रबुद्धजनों की एक हाईपावर कमेटी बनाई जाएगा।

यह कमेटी एक ड्राफ्ट तैयार करेगी और सरकार उत्तराखंड में सभी के लिए एक समान कानून बनाएगी। उत्तराखंड इस कानून को लागू करने वाला पहला राज्य होगा। धामी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट भी राज्यों को बार-बार इस कानून को लागू करने के संबंध में बोल चुका है। यहां तक कि इस कानून को लागू न करने पर नाराजगी भी जाहिर कर चुका है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उत्तराखंड में 65% से ज्यादा मतदान ने साबित किया है कि जनता ने भाजपा के कार्यों पर मुहर लगाई है। धामी ने कहा कि भाजपा प्रदेश में फिर प्रचंड बहुमत से सरकार बनाने जा रही है। मुख्यमंत्री धामी मंगलवार दोपहर अपने गृहनगर क्षेत्र खटीमा से जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे।

वहां से वे सड़क मार्ग से बलवीर रोड स्थित पार्टी मुख्यालय पहुंचे। यहां भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूलमालाओं से उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने पार्टी के नेताओं से भाजपा प्रत्याशियों के बारे में फीडबैक लिया। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए धामी ने कहा कि हम पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि मतदान भाजपा के पक्ष में हुआ।

उन्होंने प्रदेश में 65% से ज्यादा मतदान के लिए प्रदेश की जनता, चुनाव आयोग की टीम, अधिकारी और कर्मचारियों के साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं का भी आभार जताया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अच्छे मतदान के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने भी कड़ी मेहनत की थी।

Related Articles

Back to top button