सचिन तेंदुलकर ने दी अल्काराज को खिताब जीतने पर बधाई, कहा- अब टेनिस पर एक ही राज करेगा..

टेनिस ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट विंबलडन 2024 के पुरुष एकल मुकाबले में अल्काराज ने जोकोविच को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। स्पेन के टेनिस स्टार ने सीधे सेटों में जोकोविच को 6-2, 6-2, 7-6 से करारी शिकस्त दी। अल्काराज की ऐतिहासिक जीत पर क्रिकेट के भगवान ने भी उन्हें बधाई दी।

अल्काराज को मिली कामयाबी
इस मुकाबले में अल्काराज ने सर्बियाई स्टार को सीधे सेटों में हरा दिया। उन्होंने अपने करियर का चौथा ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। इसके अलावा अपने पिछले ग्रैंड स्लैम खिताब का बचाव किया। 36 वर्षीय सर्बियाई स्टार के पास अपनी पिछली हार का बदला लेने का सुनहरा मौका था। हालांकि, वह इसे भुना नहीं पाए और अल्काराज ग्रैंड स्लैम खिताब का बचाव करने में कायमाब रहे।

भारत के महान बल्लेबाज ने दी बधाई
अल्काराज को उनको ऐतिहासिक जीत के लिए सचिन तेंदुलकर ने बधाई दी। उन्होंने कहा, “अबसे टेनिस पर एक ही राज करेगा, वो है अल्काराज। विश्व स्तरीय प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सीधे सेटों में
विंबलडन का फाइनल जीतना कोई मजाक नहीं है। उस तरह की गति, शक्ति, प्लेसमेंट और ऊर्जा के साथ, ऐसा लगता है कि आने वाले वर्षों में यह कार्लोस अल्काराज के लिए फायदेमंद होने वाला है। जोकोविच को उनकी शालीनता और जीत और हार में जिस तरह से उन्होंने खुद को पेश किया है, उसके लिए सलाम। मेरे लिए यही एक सच्चे खिलाड़ी की पहचान है।”

अल्काराज ने जीते चार ग्रैंड स्लैम खिताब
सर्बियाई स्टार जोकोविच के लिए स्पेन के युवा खिलाड़ी को हराना आसान नहीं था। अल्काराज ने अब तक चार ग्रैंड स्लैम फाइनल खेले हैं और दिलचस्प बात यह है कि उन्हें अब तक इसमें हार नहीं मिली है। 21 वर्षीय टेनिस स्टार तीनों तरह के कोर्ट घास, क्ले और हार्ड कोर्ट पर ग्रैंडस्लैम ट्रॉफी जीतने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं। उन्होंने पहला खिताब 2022 में यूएस ओपन जीता था। इसके बाद 2024 में विंबलडन का फाइनल जीता। इसी साल अल्काराज ने अपना तीसरा ग्रैंड स्लैम खिताब फ्रेंच ओपन जीता। रविवार को उन्होंने विबंलडन का खिताब अपने नाम किया। उन्होंने इस खिताब पर दूसरी बार कब्जा जमाया।

Related Articles

Back to top button