गाजियाबाद में स्‍कूल बस में छात्र की मौत को लेकर सीएम योगी ने जारी किया ये निर्देश, करनें को कहा ऐसा…

गाजियाबाद में स्‍कूल बस में छात्र की मौत को लेकर सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने स्‍कूलों को ‘रोड सेफ्टी क्‍लब’ बनाने का निर्देश दिया है। ये क्‍लब प्रदेश के सभी सेकेंडरी और हॉयर सेकेंडरी शैक्षणिक संस्‍थानों में बनाए जाएंगे।

उन्‍होंने कहा, ‘प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं में होने वाली मौतों में कमी लाने के लिए बड़े स्‍तर पर काम किए जाने की आवश्‍यकता है।’ उन्‍होंने जिम्‍मेदारों को प्राथमिकता के आधार रोड सेफ्टी क्‍लब बनाने का निर्देश दिया। सीएम ने यह निर्देश लखनऊ में एक बैठक के दौरान विभिन्‍न विभागों के प्रजेंटेंशन को देखने के बाद दिया।

मुख्‍यमंत्री ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए यूपी रोडवेज की बसों में ‘पैनिक बटन’ लगाने का भी निर्देश दिया। मुख्‍यमंत्री ने अधिकारियों को रोडवेज बसों के जरिए पार्सल और कूरियर सर्विस शुरू करने का भी निर्देश दिर्या। उन्‍होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों में प्रदेश के 26 हजार से ज्‍यादा गांवों को यूपी रोडवेज की बसों से जोड़ा गया है। अब हर गांव को इससे जोड़ने के लिए काम करने की आवश्‍यकता है।

सीएम योगी ने यूपी रोडवेज को अपने बेड़े में 2 हजार अनुबंधित बसों को शामिल करने का भी निर्देश दिया। इसके साथ ही भविष्‍य में 5 हजार नई बसों को शामिल कर बेड़े के विस्‍तार की योजना को आगे बढ़ाने का भी निर्देश दिया। सीएम ने अधिकारियों को अगले छह महीने के अंदर बुंदेलखंड और पूर्वांचल की सभी बड़ी नदियों की मिनरल मैपिंग करने और जिला सर्वेक्षण रिपोर्ट में नए खनन क्षेत्रों को शामिल करने का भी निर्देश दिया।

Related Articles

Back to top button