नागपुर में जुए के अड्डे पर छापा, 12 गिरफ्तार, 3.6 लाख रुपये नकद जब्त, दो पुलिसकर्मी सस्पेंड

मुंबई:  महाराष्ट्र के नागपुर में पुलिस ने एक जुए के अड्डे पर छापा मारा। इस चापेमारी में उन्होंने 3.6 लाख रुपये नकद और अन्य सामान जब्त करने के साथ 12 लोगों को गिरफ्तार भी किया। एक अधिकारी ने रविवार को इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि छापेमारी के बाद दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया। क्षेत्र में अवैध गतिविधि के खिलाफ उचित कार्रवाई करने में विफल रहने के लिए एक अन्य पुलिसकर्मी का ट्रांसफर कर दिया गया।

जुए के अड्डे पर छापेमारी
नागपुर ग्रामीण पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि एक सूचना के आधार पर सहायक पुलिस अधीक्षक अनिल महास्के और उनकी टीम ने गुरुवार को आमगांव इलाके में जुए के अड्डे पर छापा मारा। इस दौरान पुलिस ने जुए खेलते हुए 12 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि उन्होंने 3.62 लाख रुपये से अधिक नकद, तीन कारें, पांच दोपहिया वाहन, कई मोबाइलफोन और अन्य सामान जब्त किया। इन चीजों की कुल कीमत 17.89 लाख रुपये बताई गई है।

दो पुलिसकर्मी निलंबित, एक अन्य का ट्रांसफर
छापेमारी के बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. हर्ष पोद्दार ने पुलिस की लापरवाही का पता लगाने के लिए एक आंतरिक जांच शुरू की। जांच में मालूम चला कि क्षेत्र की देखरेख के लिए जिम्मेदार इंस्पेक्टर प्रशांत काले उचित कार्रवाई करने में विफल रहे थे। काले को नागपुर ग्रामीण पुलिस कंट्रोल रूम में ट्रांसफर किया गया।

वहीं, बीट इन-चार्ज गजानन माहुरे और स्थानीय अपराध शाखा के कांस्टेबल रोशन काले को निलंबित कर दिया गया। पुलिस अधिकारी के अनुसार, इस जुए के अड्डे को गुंडा रमेश बरगट चला रहा था। यहां सिवनी, बालाघाट (मध्य प्रदेश), रामटेक, कुही, कैम्पटी और देवलापार (नागपुर में) से जुआरी आते थे।

Related Articles

Back to top button