रेस्तरां के मालिक के सीतारमण से मांफी मांगने वाले वीडियो पर भड़के राहुल, सरकार को कहा अहंकारी

नई दिल्ली:  लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने एक वीडियो को लेकर केंद्र सरकार की आलोचना की। दरअसल, वीडियो में एक रेस्तरां के मालिक को जीएसटी पर चिंता व्यक्त करने के लिए केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से माफी मांगते हुए देखा गया। कांग्रेस के नेताओं ने दो वीडियो साझा किया। एक वीडियो में 11 सितंबर को एक कार्यक्रम के दौरान अन्नापूर्णा रेस्तरां के मालिक श्रीनिवासन को जीएसटी की दरों पर चिंता व्यक्त करते हुए देखा गया। वहीं दूसरे वीडियो में श्रीनिवासन को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से माफी मांगते हुए देखा गया। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दोनों वीडियो पर प्रतिक्रिया दी।

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा
राहुल गांधी ने कहा, “अगर यह अहंकारी सरकार लोगों की बात सुनेगी तो उन्हें समझ आएगा कि सरल जीएसटी दरें लाखों व्यवसायों की समस्याओं को हल करेगी।” उन्होंने आगे कहा, “जब एक छोटे से रेस्तरां अन्नापूर्णा के मालिक ने सरकार से सरल जीएसटी की मांग की तो उनके उनुरोध को अहंकार करार दिया गया।” कांग्रेस सांसद ने आरोप लगाते हुए कहा, “जब उनके अरबपति दोस्त कानून को बदलना चाहते हैं या राष्ट्रीय संपत्ति अर्जित करना चाहते हैं तो पीएम मोदी उनके लिए रेड कार्पेट बिछाते हैं।”

राहुल गांधी ने आगे कहा, “हमारे छोटे बिजनेस के मालिक पहले ही नोटबंदी, बैंकिंग प्रणाली, जबरन टैक्स वसूली और जीएसटी की मार झेल चुके हैं। अब जो उनके लिए आखिरी चीज बची है, वह है अधिक अपमान। सत्ता में बैठे लोगों के अहंकार को जब ठेस पहुंचती है तो वे अपमान ही करते हैं।” उन्होंने कहा कि एमएसएमई वर्षों से राहत की मांग कर रहे हैं। लोकसभा में विपक्ष के नेता ने केंद्र सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि अगर यह अहंकारी सरकार लोगों की बात सुनकर यह समझ पाती की सरल जीएसटी से लाखों बिजनेस की समस्याओं का हल निकाला जा सकता है।

Related Articles

Back to top button