आक्रोशित डॉक्टरों का धरना जारी; संदीप घोष और तीन अन्य का CBI ने देर रात मेडिकल परीक्षण कराया

कोलकाता: कोलकाता के आरजी कर कॉलेज-अस्पताल में 31 वर्षीय महिला डॉक्टर के साथ हुई बर्बरता के विरोध में डॉक्टरों का धरना प्रदर्शन जारी है। लाल बाजार इलाके में जूनियर डॉक्टर धरना देते देखे गए। विरोध कर रहे आक्रोशित चिकित्सक मृतका के लिए इंसाफ की मांग कर रहे हैं। बता दें कि बीते 8-9 अगस्त की दरम्यानी रात हुई वारदात में महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई थी।

हड़ताल 23वें दिन भी जारी रही
इससे पहले पुलिस कमिश्नर के इस्तीफे की मांग कर रहे डॉक्टरों ने सोमवार को रैली भी निकाली। जूनियर डॉक्टर से दरिंदगी के मामले में डॉक्टरों की हड़ताल सोमवार को 23वें दिन भी जारी रही। जूनियर डॉक्टरों ने कोलकाता पुलिस के पुलिस कमिश्नर विनीत गोयल के इस्तीफे की मांग पर रैली निकाली।

भाजपा का डीएम ऑफिस घेरो अभियान
इससे पहले बंगाल प्रदेश भाजपा की ओर से आरजी कर मेडिकल कॉलेज की जूनियर डॉक्टर के मामले में न्याय की मांग पर सोमवार को राज्यभर में डीएम ऑफिस घेरो अभियान चलाया गया। कूचबिहार के सागरदिघी में प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निशीथ प्रामाणिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। प्रदर्शनकारियों की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और पानी की बौछार भी की।

संदीप घोष और तीन अन्य गिरफ्तार, देर रात मेडिकल परीक्षण
इस मामले की जांच कर रही सीबीआई टीम ने बीआर सिंह अस्पताल (पूर्वी रेलवे) में आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष और तीन अन्य का मेडिकल परीक्षण कराया। देर रात सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के अधिकारियों को अस्पताल के बाहर देखा गया। बता दें कि सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा ने वित्तीय अनियमितताओं के आरोप में अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष और तीन अन्य को गिरफ्तार किया है।

Related Articles

Back to top button