अनानास सेहत के लिए है बेहद फायदेमंद, इस्तेमाल करने से दूर होती है ये समस्या

अनानास (Pineapple) त्वचा के लिए कई तरह के लाभ प्रदान करता है. त्वचा विशेषज्ञों के अनुसार, अनानास बालों, त्वचा और हड्डियों के लिए फायदेमंद है. अगर किसी को मुंहासे, त्वचा पर चकत्ते, या त्वचा को नुकसान होने का खतरा है, तो अनानास इन समस्याओं के लिए बेहद फायदेमंद है. ये त्वचा को हेल्दी बना सकता है.

अनानास के जूस (Pineapple Juice) में भरपूर मात्रा में विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो मुंहासों, सूरज की क्षति और असमान त्वचा टोनिंग का इलाज कर सकते हैं. ये त्वचा को हाइड्रेट रखने और त्वचा को साफ करने में मदद करता है. अनानास पोषक तत्वों और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है जो सूजन से लड़ सकता है. ये हेल्दी फलों में से एक है जिसके बहुत सारे स्वास्थ्य लाभ हैं जो अच्छे पाचन में भी सहायता कर सकता है और इम्युनिटी को बढ़ा सकता है.

उम्र के साथ हमारी त्वचा अपनी चमक खोने लगती है. ऐसे में झुर्रियों को सामना करना पड़ता है. अनानास त्वचा को जवां बना सकता है. ये त्वचा को मुलायम बनाने में मदद करता है. इसमें अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड भी होता है त्वचा को जवां बनाए रखने में मदद करता है.

अनानास का रस निकालकर रुई पर लें और चेहरे पर लगाएं. पांच मिनट में इसे धो लें, लेकिन ध्यान रखें कि आप इसे ज्यादा देर तक न रखें, क्योंकि अनानास में मौजूद एसिड त्वचा को जला सकता है.

Related Articles

Back to top button