डर कारण इमरान खान नहीं कर रहे ये काम , जानकर लोग हुए हैरान

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) ने रविवार को कहा कि इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) की सरकार हार के डर से लाहौर उपचुनाव से भाग रही है। ‘द न्यूज इंटरनेशनल’ की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई ने चुनाव आयोग से आगामी एनए-133 (लाहौर) उपचुनाव स्थगित करने को कहा था।

शनिवार को पीएमएल-एन ने प्रतिबंधित तहरीक-ए-लबैक पाकिस्तान (टीएलपी) के चल रहे विरोध के आधार पर एनए-133 उपचुनाव स्थगित करने की पंजाब सरकार की मांग को भी खारिज कर दिया था।

न्यूज इंटरनेशनल ने पहले ही पीटीआई उम्मीदवार जमशेद इकबाल चीमा और उनके कवरिंग उम्मीदवार उनकी पत्नी मुसरत चीमा की संभावित अयोग्यता के बारे में एक कहानी प्रकाशित की है क्योंकि उनके प्रस्तावकों के वोट निर्वाचन क्षेत्र में नहीं थे और चुनाव आयोग ने शनिवार को दोनों उम्मीदवारों की अयोग्यता की घोषणा की।

पीटीआई हलकों के सूत्रों ने दावा किया कि पीटीआई नेतृत्व के बीच आंतरिक दरार के परिणामस्वरूप किसी अन्य निर्वाचन क्षेत्र से संबंधित प्रस्तावकों का नामांकन लेकिन नेताओं ने पहले इन आरोपों को खारिज कर दिया। पीएमएल-एन के वरिष्ठ नेता ख साद रफीक ने एमएनए अली परवेज मलिक और नसीर भुट्टा के साथ शनिवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पंजाब सरकार की मांग को खारिज कर दिया।

Related Articles

Back to top button