T20 वर्ल्ड कप 2022 में ये खिलाड़ी ले सकता धोनी की जगह, जानकर चौक उठे लोग

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने तीन साल से अधिक समय के अंतराल के बाद भारतीय टी20 टीम में वापसी की। उन्होंने 9 जून से भारत की मेजबानी में शुरू हो रही पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में जगह बनाई है। दिनेश कार्तिक को आईपीएल 2022 के प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया में मौका मिला है, जिन्होंने 16 पारियों में 180 से ज्यादा के स्ट्राइकरेट से 330 रन बनाए थे।

दिनेश कार्तिक की वापसी पर अपनी राय देते हुए भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी T20I सीरीज से विकेटकीपर बल्लेबाज के पास ऑस्ट्रेलिया में आगामी T20 विश्व कप के लिए टीम में अपनी जगह पक्की करने का एक शानदार अवसर है। रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, “यह उसके पास अवसर है। अगर उन्हें इन मैचों में मौका मिलता है, तो उन्हें इसे भुनाना होगा। हम जानते हैं कि उनके पास अनुभव है, इसलिए यह अत्यंत महत्वपूर्ण हो जाता है।”

ऋषभ पंत आगामी मेगा आईसीसी इवेंट के लिए पहली पसंद के विकेटकीपर होंगे। ऐसे में यह देखा जाएगा कि कार्तिक को अंतिम एकादश में कैसे समायोजित किया जाता है। हालांकि, शास्त्री का मानना ​​है कि अनुभवी क्रिकेटर एमएस धोनी की तरह फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा, “आपको टीम के नजरिए से देखना होगा कि वे क्या ढूंढ रहे हैं? क्या वे ऐसा कीपर चाहते हैं जो शीर्ष क्रम पर बल्लेबाजी करे या वे ऐसा कीपर चाहते हैं जो फिनिशर हो? मैं बाद के लिए जाऊंगा। आपको एक कीपर की जरूरत है जो एमएस धोनी की भूमिका निभाएगा, इसे ऐसे ही रखें।”

Related Articles

Back to top button