नए यूपीआई यूजर जोड़ सकेगी पेटीएम, NPCI से मिली मंजूरी; मालिक को नियमों के पालन का निर्देश

पेटीएम के लिए राहत भरी खबर है। नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) ने कंपनी को नए यूपीआई उपयोगकर्ताओं को जोड़ने की मंजूरी दे दी है। कंपनी के मुताबिक, सभी प्रक्रियात्मक दिशानिर्देशों और सर्कुलर का पालन करने के बाद यह मंजूरी मिली है।

पेटीएम ऐप पर नए यूपीआई उपयोगकर्ताओं को शामिल करने में सहयोगी कंपनी पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) पर इस साल की शुरुआत में भारतीय रिजर्व बैंक के प्रतिबंधों के बाद झटका लगा था।

मार्च में, एनपीसीआई ने पेटीएम को थर्ड-पार्टी एप्लिकेशन प्रोवाइडर (टीपीएपी) के रूप में यूपीआई में भाग लेने की मंजूरी दे दी। एनपीसीआई ने कंपनी को चार बैंकों- एसबीआई, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और यस बैंक के माध्यम से यूपीआई लेनदेन जारी रखने की अनुमति दी।

मंजूरी मिलने के बाद पेटीएम ने मंगलवार देर शाम बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) को पत्र लिखा। कहा, ‘हमें यह सूचित करने में खुशी हो रही है कि एनपीसीआई ने 22 अक्तूबर, 2024 के पत्र द्वारा कंपनी को नए यूपीआई उपयोगकर्ताओं को जोड़ने की मंजूरी दी है, जिसमें सभी एनपीसीआई प्रक्रियात्मक दिशानिर्देशों और परिपत्रों का पालन करना शामिल है।’

Related Articles

Back to top button