पवन कल्याण ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, राज्य सरकार पर 35 हजार करोड़ के घोटाले का लगाया आरोप

जन सेना चीफ पवन कल्याण ने आंध्र प्रदेश सरकार पर पीएम आवास योजना में धोखाधड़ी और वित्तीय अनियमितता के गंभीर आरोप लगाए हैं। पवन कल्याण ने इसे लेकर पीएम मोदी को पत्र लिखा है। इस पत्र में पवन कल्याण ने पीएम मोदी को संबोधित करते हुए लिखा कि राज्य में आवास योजना के नाम पर हजारों करोड़ रुपये का घोटाला किया जा रहा है और इसकी साजिश आंध्र प्रदेश के सीएम वाई एस जगन मोहन रेड्डी की सरकार ने रची है।

पीएम आवास योजना में घोटाले के लगाए आरोप
पवन कल्याण ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में दावा किया है कि गरीबों को आवास योजना के तहत प्रोजेक्ट के लिए जमीन के अधिग्रहण में ही करीब 35,141 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितता हुई है। सत्ताधारी दल के ही एक विधायक ने इस मामले में जांच की मांग की है लेकिन राज्य सरकार ने अभी तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं की है। जन सेना चीफ ने पत्र में बताया कि कृत्रिम तौर पर जमीन की कीमतें कई गुना बढ़ा दी गई, लेकिन जमीन मालिकों को कम रकम का भुगतान किया गया और सत्ताधारी दल के नेताओं ने अतिरिक्त पैसों को अपनी जेब में डाला।

पवन कल्याण ने लिखा कि पीएम आवास योजना के तहत राज्य में जमीन और आवास निर्माण के प्रोजेक्ट की अनुमानित कीमत करीब 1,75,421 करोड़ रुपये है। इसमें से राज्य सरकार ने 91,503 करोड़ रुपये खर्च करने का दावा किया है, जो कि बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया हुआ लगता है। आरोप लगाया गया है कि राज्य की जगन मोहन सरकार राजनीतिक फायदे के लिए गरीबों को घर देने के बड़े बड़े वादे कर रही है जबकि यह केंद्र सरकार की योजना है। पवन कल्याण ने केंद्र सरकार से इसकी जांच कराने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button