24 जून के बाद बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट, जानिए कब पहुंच सकता है मानसून

देहरादून:  उत्तराखंड में प्री मानसून की बारिश होने के बाद अब अगले कुछ दिन तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश में 24 से 30 जून तक मौसम खराब रहने के आसार हैं। बीच में कुछ दिन बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। वहीं, मानसून की अब दो से तीन दिन में प्रदेश में दस्तक दे सकता है।

24 से 26 और 29 जून को नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा होने की संभावना है। पहाड़ी इलाकों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने के साथ गरज के साथ बारिश व तेज हवाएं (40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे) चलने की भी आशंका है।27, 28 और 30 जून को अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं। साथ ही तूफान चलने की भी आशंका है।

दो महीने बाद बंद हुए एसी-कूलर

बारिश के चलते रात के न्यूनतम तापमान में आई गिरावट से दो महीने बाद दूनवासियों ने रात के समय एसी-कूलर बंद किए। दूनवासियों का कहना है पहले ऐसे ही हुआ करता था। दिन की हल्की बारिश का असर रात के तापमान पर पड़ता था। राजपुर रोड स्थित अर्जुन रावत ने बताया, बृहस्पतिवार की रात 10 बजे के बाद एसी बंद कर दिया गया। जबकि देर रात को कूलर भी बंद कर दिए गए थे। आज भी दिनभर आसमान में बादल छाए रहे।

Related Articles

Back to top button