पूरे प्रदेश में एक बार फिर से छाए बादल, इन जिलों में हुई हल्की से मध्यम बारिश, बुधवार से फिर बदलेगा मौसम

लखनऊ:यूपी के पूर्वांचल के विभिन्न इलाकों गोरखपुर, बस्ती , देवीपाटन मंडल, वाराणसी, प्रयागराज आदि में सोमवार को गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिली। इससे तापमान में हल्की गिरावट भी देखने को मिली। मंगलवार को सोनभद्र, वाराणसी व गोरखपुर मंडल में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक मंगलवार को पूर्वी यूपी के कुछ हिस्सों में बूंदाबांदी के संकेत हैं।

हालांकि बारिश का सिलसिला अब ज्यादा दिन तक नहीं चलने वाला। मंगलवार में बाद पश्चिमी हिस्सों समेत प्रदेश के अधिकांश इलाकों में अब मौसम के शुष्क रहने के आसार हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि पिछले दिनों बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव क्षेत्र के असर से सोमवार से मंगलवार के बीच प्रदेश के विभिन्न पूर्वी इलाकों में कहीं छिटपुट तो कहीं हल्की से मध्यम बारिश के संकेत हैं।

मंगलवार से फिर बदलेगा मौसम
वहीं राजधानी लखनऊ में सोमवार को भी अलग अलग पॉकेट्स में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। सोमवार को लखनऊ में तेज धूप और उमस रही। दिन का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा। मौसम विभाग का कहना है कि वातावरण में गर्मी के साथ पर्याप्त नमी है जिसके असर से लखनऊ के विभिन्न इलाकों में सोमवार को गरज के साथ बूंदे पड़ने की संभावना है। मंगलवार से लखनऊ में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button