दमदार फीचर के साथ लांच हुआ Nokia G21 स्मार्टफोन, जाने क्या है कीमत

नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने मार्केट में नए हैंडसेट Nokia G21 को लॉन्च कर दिया है। फोन पिछले साल लॉन्च हुए नोकिया G20 का सक्सेसर है। नोकिया G21 को कंपनी ने अभी यूरोपियन मार्केट में लॉन्च किया है।

इसकी कीमत 170 यूरो (करीब 14,500 रुपये) है। नॉर्डिक ब्लू और डस्क कलर ऑप्शन में आने वाले इस फोन को कंपनी भारत में भी लॉन्च कर सकती है। नोकिया का यह लेटेस्ट फोन 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा, तीन दिन तक की बैटरी लाइफ और 90Hz डिस्प्ले जैसे धांसू फीचर्स से लैस है।

फोन में कंपनी 90Hz के अडैप्टिव रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का एचडी+ LCD डिस्प्ले दे रही है। फोन दो ऑप्शन- 4जीबी रैम+64जीबी इंटरनल स्टोरेज और 4जीबी रैम+128जीबी इंटरनल स्टोरेज में आता है। माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट के साथ आने वाले इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर Mali G75-MP1 ग्राफिक्स प्रोसेसर के साथ Unisoc T606 चिपसेट दिया गया है।

फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे लगे हैं। इनमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर दिया गया है। फोन का पावर देने के लिए इसमें 5,050mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर तीन दिन तक चल जाती है। यह बैटरी 18 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आती है।

Related Articles

Back to top button