लहरों में बहा एनएच-31, तीन हजार की आबादी पानी में घिरी; बाढ़ के बीच NDRF ने संभाला मोर्चा

बलिया:  बैरिया थाना क्षेत्र के बैरिया मांझी मार्ग एनएच 31 चांददीयर पुलिस चौकी से करीब 200 मीटर की दूरी पर बुधवार की देर रात करीब एक बजे मेन रोड को सरयू नदी की लहरों ने करीब 15 मीटर की चौड़ाई में काट दिया, जिससे यादव नगर बस्ती के करीब तीन हजार की आबादी पानी में घिर गई। एनएच 31 क्षतिग्रस्त होने के कारण मांझी पुल से संपर्क टूट गया है।

सड़क टूटने के करीब 3 घंटे बाद पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने दो नावों से 10 से अधिक परिवारों को बाहर निकाला। एनडीआरएफ के इंचार्ज श्रीनिवास मीणा ने बताया कि फंसे परिवारों को बाहर निकालने की कवायद चल रही है।उधर, सूचना पर पहुंचे क्षेत्राधिकारी बैरिया उस्मान व एस एच ओ बैरिया रामायण सिंह पहुंच कर दोनों तरफ से आने जाने वाले वाहनों को रुकवाते हुए नाव की व्यवस्था कर फंसे लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।

वहीं, सूचना पर पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह मौके पर पहुंच कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बात कर घटना की जानकारी दी। वहीं उपजिलाधिकारी बैरिया सुनील कुमार भी पहुंच उच्चाधिकारियों को घटना की जानकारी दी। बताया कि मौके पर पुलिस बल लगाकर वाहनों का डायवर्सन किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button