भगवान गणेश को छोटा भाई मानते हैं नील नितिन मुकेश, घर में गणपति का किया स्वागत

हर साल की तरह इस साल भी बॉलीवुड सितारे धूमधाम और उत्साह के साथ गणेश उत्सव मना रहे हैं। कोई गणेश पंडालों में जाकर पूजा अर्चना कर रहा है तो कोई अपने घर पर ही बप्पा की भक्ति में लीन हैं। हर बार की तरह इस वर्ष भी अभिनेता नील नितिन मुकेश और उनके परिवार ने अपने घर पर भगवान गणपति का स्वागत किया और गणेश चतुर्थी उत्सव की शुरुआत की।

मुकेश और उनका परिवार पिछले तीन दशक से ज्यादा समय से जोश और उत्साह के साथ गणेश उत्सव मनाते आ रहे हैं। इस बार भी उत्सव की भावना में डूबे नील और उनके पिता नितिन मुकेश ने एएनआई से बात की और भगवान गणेश को अपने घर लाने पर अपनी खुशी जाहिर की।

शादी से पहले संभावना सेठ ने एग्स कराए थे फ्रीज, अब नहीं बन पा रहीं मां

बातचीत में नील ने कहा, ‘यह एक वार्षिक अनुष्ठान है। हर साल हम बप्पा को घर आने और हमें आशीर्वाद देने का इंतजार करते हैं। मैं भगवान गणेश को अपना छोटा भाई मानता हूं। मुझे अभी भी याद है कि जब मैं बच्चा था, तो मैं अपनी बहनों के साथ अपने पिता से बप्पा को घर लाने के लिए कहा करता था। 31 साल हो गए हैं और आज भी हम उसी उत्साह के साथ गणेश चतुर्थी मनाते हैं।’

अभिनेता ने आगे कहा, गणेश चतुर्थी के दौरान, देश भर से हमारे रिश्तेदार और दोस्त हमारे घर आते हैं और हम सब साथ मिलकर त्यौहार मनाते हैं। मुकेश परिवार का घर सबके लिए खुला रहता है।’ वहीं, नील के पिता और दिग्गज गायक-संगीतकार नितिन मुकेश ने कहा, ‘गणेश चतुर्थी एक जश्न है। मुझे बेहद खुशी होती है जब मेरे रिश्तेदार और दोस्त हमारे घर आते हैं और हमारे साथ त्योहार मनाते हैं।’

बता दें कि आज से शुरू होने वाला दस दिवसीय गणेश चतुर्थी को पूरे भारत में बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है। यह त्योहार अनंत चतुर्दशी को समाप्त होगा। महाराष्ट्र भर में भक्तगण गणेश चतुर्थी की विभिन्न तैयारियों में लगे हुए हैं, जिसमें गणेश प्रतिमाओं को अपने घरों में लाना, व्रत रखना, पारंपरिक प्रसाद तैयार करना और पंडालों में जाना शामिल है।

Related Articles

Back to top button