नेपाल सीमा के समीप पुलिस ने पकड़ा संदिग्ध पाउडर से लदा ट्रक, विस्फोटक में इस्तेमाल होने की आशंका

लखीमपुर खीरी :  लखीमपुर खीरी के पलियाकलां में नेपाल सीमा के थारू क्षेत्र से पलिया की ओर संदिग्ध पाउडर लेकर आ रहे एक ट्रक को पुलिस ने दुधवा रोड पर पकड़ लिया। ट्रक में करीब 360 बोरियां बरामद हुई हैं। चालक से पूछताछ के बाद पुलिस ने थारू क्षेत्र के ध्यानपुर स्थित एक गोदाम पर छापा मारा। यहां भी मेड इन चाइना लिखी तीन बोरियां मिली हैं। आशंका जताई जा रही है कि यह पाउडर विस्फोटक बनाने के काम आता है। कस्टम, एसएसबी, जीएसटी की टीमों को बुलाया गया है। सूत्रों के अनुसार पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में भी लिया है।

शनिवार को चंदनचौकी के पास स्थित बंदरभरारी गांव से दिल्ली-सोनीपत जा रही ट्रक के पलिया में होने की सूचना पुलिस को मिली। मुखबिर की सूचना के अनुसार ट्रक में संदिग्ध पाउडर भरा था। सक्रिय हुई पुलिस ने पलिया की दुधवा रोड से ट्रक को अपने कब्जे में लिया।

डीसीएम से पकड़ी गईं बोरियों में रखे गए पैकेट पर सोडा ऐश लिखा था। बरामद माल की कीमत करोड़ों में बताई जा रही है। बताया जाता है कि ड्राइवर की निशानदेही पर सीओ यादवेंद्र यादव, पलिया कोतवाल मनबोध तिवारी ने चंदन चौकी, गौरीफंटा पुलिस व एसएसबी की डॉग स्क्वाड टीम के साथ ध्यानपुर स्थित एक गोदाम पर छापा मारा।

पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया
यहां पर गोदाम से संदिग्ध तीन बोरी मिली हैं, जिन पर मेड इन चाइना लिखा होने की बात कही जा रही है। पुलिस ने इनको अपने कब्जे में लिया है। पुलिस ने मामले में चार लोगों को हिरासत में भी लिया है। सूत्रों के अनुसार उक्त संदिग्ध पदार्थ विस्फोटक का काम करता है। पुलिस पकड़े गए लोगों से पूछताछ कर रही है।

सीओ यादवेंद्र यादव ने बताया कि जांच की जा रही है। कस्टम, जीएसटी, एसएसबी की टीमों को भी शामिल करते हुए पूरे मामले की तह तक जाया जा रहा है। मामला क्षेत्र में खासा चर्चा का विषय बना हुआ है।

Related Articles

Back to top button