मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों को दिया दिवाली तोहफा, महंगाई भत्ता में 4% की हुई बढ़ोतरी

दिल्ली: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) का बयान आया है. जो केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी की बात है. केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़ाया गया हैं. उन्होंने कहा कि केंद्रीय कर्मचारियों के लिए दीवाली का तोहफा है, केंद्रीय कर्मियों को महंगाई भत्ता 4% बढ़ा दिया गया. और पेंशन धारकों का भी महंगाई भत्ता बढ़ाने को मंजूरी दी गई है.

बता दें कि मोदी सरकार ने केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (Dearness Allowance) 4% बढ़ाया है. महंगाई भत्ता बढ़कर 42% से 46% कर दिया गया है। जो केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. इस दिवाली तोहफा का सीधा लाभ करीब (48.67) लाख केंद्रीय कर्मचारियों और 67.95 लाख पेंशनर्स को फायदा होगा। केंद्रीय कैबिनेट (central cabinet) की बुधवार को मीटिंग के दौरान यह अहम फैसला लिया गया है।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कैबिनेट की बैठक में कहा कर्मचारियों को नवंबर माह से बढ़ी हुई सैलरी प्राप्त होंगी। इसमें जुलाई और अक्टूबर महीने के बीच की अवधि का एरियर भी शामिल किया जाएगा। उन्होंने ने कहा कि इस फैसले से हर वर्ष 12,857 करोड़ रुपए का भार, केंद्र सरकार पर आएगा।

Related Articles

Back to top button