मनीषा रामदास ने सेमीफाइनल में पहुंचकर बरकरार रखी पदक की उम्मीद, पलक और मनदीप बाहर

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी मनीषा रामदास ने एसयू5 वर्ग में महिलाओं के एकल सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक की उम्मीदें बरकरार रखीं, लेकिन मनदीप कौर और पलक कोहली रविवार को महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में अपने-अपने मैच हार कर पैरालंपिक खेलों से बाहर हो गईं। 19 वर्षीय मनीषा को क्वार्टर फाइनल में जापान की मामिको टोयोडा को 21-13, 21-16 से हराने में कोई परेशानी नहीं हुई।

मनीषा का सामना तुलसीमति से होगा
मनीषा का सेमीफाइनल में सामना हमवतन तुलसीमति मुरुगेसन से होगा जिससे भारत का इस स्पर्धा में पदक पक्का हो गया। तुलसीमति ने शनिवार को ग्रुप ए में पुर्तगाल की बीट्रिज़ मोंटेइरो को हराया था।

दूसरी वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी ने अपनी गैरवरीय प्रतिद्वंद्वी को केवल 30 मिनट में बाहर का रास्ता दिखाया। इससे पहले एसएल3 वर्ग में खेल रहीं मनदीप नाइजीरिया की तीसरी वरीयता प्राप्त बोलाजी मरियम एनियोला के सामने किसी तरह की चुनौती पेश नहीं कर पाई और 23 मिनट में 8-21, 9-21 से मुकाबला हार गईं। मनदीप की एनियोला के खिलाफ यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले वह ग्रुप चरण में भी नाइजीरियाई खिलाड़ी से हार गई थीं। एसएल4 वर्ग में पैरा विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता पलक इंडोनेशिया की खलीमातुस सादियाह से 28 मिनट में 19-21, 15-21 से हार गईं।

Related Articles

Back to top button