बनाए व्हाइट सॉस पास्ता, पढ़े पूरी विधि

व्हाइट सॉस पास्ता लवर्स को अक्सर पास्ता खाने की क्रेविंग होती है लेकिन पास्ता बनाने का सबसे बड़ा चैलेंज यह होता है कि घर में रेस्टोरेंट स्टाइल पास्ता नहीं बन पाता। इसकी सबसे बड़ी वजह यह होती है कि अगर व्हाइट सॉस सही से नहीं बन पाती, तो पास्ता में टेस्ट नहीं आ पाता। ऐसे में आप इस रेसिपी को फॉलो कर सकते हैं।

व्हाइट सॉस पास्ता बनाने की सामग्री
500 ग्राम उबला हुआ पास्ता पेनी
2 कटी हुई लाल शिमला मिर्च
2 मध्यम कद्दूकस किया हुआ पनीर क्यूब्स
1 चम्मच थाइम
1 कप फ्रोजन स्वीट कॉर्न
1 बड़ा चम्मच मक्खन
2 कप दूध
आवश्यकता अनुसार नमक
1 बड़ी कटी शिमला मिर्च (हरी मिर्च)
2 चम्मच मक्के का आटा
2 चम्मच अजवायन
1 छोटा चम्मच पपरिका
250 ग्राम उबली ब्रोकली
4 कली कद्दूकस किया हुआ लहसुन
2 चुटकी पिसी हुई काली मिर्च
4 कप पानी

व्हाइट सॉस पास्ता बनाने की विधि-
इस स्वादिष्ट पास्ता रेसिपी को बनाने के लिए, एक पैन लें और मध्यम आंच पर जैतून का तेल और सभी सब्जियां जैसे स्वीट कॉर्न, ब्रोकली, शिमला मिर्च और लाल शिमला मिर्च गर्म करें। फिर थोड़ा पानी डालें और 1/2 टीस्पून नमक और 1/4 टीस्पून काली मिर्च पाउडर के साथ उबाल लें। सब्जियों को उबालते समय, आपको सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि सब्जियों को ज्यादा उबालने से उनका सारा पोषण निकल जाएगा और वे गीली हो जाएंगी। जबकि, पास्ता का स्वाद तब अच्छा होता है जब सब्जियां स्वादिष्ट और क्रिस्पी हों। सब्जियों और पास्ता के उबल जाने के बाद, क्रीमी वाइट सॉस बनाने का समय आ गया है।
एक और पैन लें और मध्यम आंच पर गरम करें। फिर उसमें पेने पास्ता डालकर उबाल लें। वाइट सॉस तैयार करने के लिए, एक पैन को धीमी-मध्यम आंच पर रखें और मक्खन गरम करें। जब मक्खन पिघल रहा हो तो उसमें कद्दूकस किया हुआ लहसुन डालें और एक मिनट तक भूनें। अब पैन में कॉर्नफ्लोर डालें और तब तक भूनें जब तक कि आटा लहसुन के साथ अच्छी तरह मिल न जाए। फिर पैन में दूध डालें और लगातार चलाते रहें ताकि गांठ न पड़े। मसाला चैक करें और यदि आवश्यक हो, तो अधिक नमक और काली मिर्च डालें। सॉस तैयार होने के बाद, मसाले और जड़ी-बूटियों के विकल्प के साथ सब्जियां और पास्ता डालें। गार्लिक ब्रेड के साथ गरमागरम परोसें।
सबसे अच्छे स्वाद के लिए, आप अपने पास्ता में चेडर चीज़ का उपयोग कर सकते हैं। यह आपके पास्ता को उस रेस्टोरेंट जैसा स्वाद देगा। इस पास्ता को गरम परोसें क्योंकि सॉस ठंडा होने पर गाढ़ा हो जाता है। अगर आपका पास्ता गाढ़ा हो गया है तो इसमें करीब 50-100 मिली दूध डालकर दोबारा गर्म करें। यह सॉस को पतला और स्वादिष्ट बना देगा।

Related Articles

Back to top button