केएल एयरवेज और कलानिधि मारन स्पाइसजेट व अजय के खिलाफ करेंगे ₹1323 करोड़ का दावा, जारी किया बयान

केएएल एयरवेज और कलानिधि मारन ने सोमवार को बताया कि वे स्पाइसजेट और उसके प्रमुख अजय सिंह से 1,323 करोड़ रुपये से अधिक के मुआवजे की मांग करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने इस प्रकरण में दिल्ली हाईकोर्ट की ओर से उनके खिलाफ दिए गए आदेश को चुनौती देने की भी कही है। इससे पहले 17 मई को अदालत की खंडपीठ ने एकल न्यायाधीश की उस पीठ के आदेश को निरस्त कर दिया था, जिसमें स्पाइसजेट और अजय सिंह की ओर से मारन को 579 करोड़ रुपये और ब्याज लौटाने के फैसले को बरकरार रखा गया था।

पीठ ने 31 जुलाई, 2023 को पारित एकल न्यायाधीश के आदेश को चुनौती देने वाले सिंह और स्पाइसजेट द्वारा दायर अपीलों को अनुमति दे दी थी और मध्यस्थता के फैसले को नए सिरे से चुनौती देने वाली याचिकाओं पर विचार करने के लिए मामले को संबंधित अदालत में वापस भेज दिया था।

इसके बााद मारन और उनकी कंपनी केएएल एयरवेज ने अपने कानूनी सलाहकारों से सलाह मशविरा करने के बाद फैसले को चुनौती देने का फैसला किया। केएएल एयरवेज और मारन का मानना है कि उक्त आदेश में गंभीर कमियां हैं। उनके अनुसार स्पाइसजेट व अजय सिंह के साथ उनके विवाद मामले में और जांच की जरूरत है।

केएएल एयरवेज ने सोमवार को एक बयान में कहा, “इसके समानांतर, वे एफटीआई कंसल्टिंग एलएलपी, यूनाइटेड किंगडम द्वारा निर्धारित 1,323 करोड़ रुपये से अधिक के नुकसान के भरपाई की भी मांग कर रहे हैं। यह एक वैश्विक स्तर पर प्रसिद्ध फर्म है जो अनुबंध प्रतिबद्धताओं के उल्लंघन से उत्पन्न होने वाले नुकसान का अनुमान लगाने में विशेषज्ञ है।” बयान के अनुसार, वे 353.50 करोड़ रुपये की लंबित बकाया राशि की वापसी की मांग करते हुए मध्यस्थता फैसले के क्रियान्वयन को आगे बढ़ाएंगे।

Related Articles

Back to top button