किम जोंग उन की बहन ने इस देश को दी धमकी , कहा परमाणु हथियार से…

उत्तर कोरियाई तानाशाह की बहन ने पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया को परमाणु बम से उड़ाने की धमकी दी है। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की बहन किम यो जोंग ने कहा कि अगर दक्षिण कोरिया “सैन्य टकराव” शुरू करता है, तो उनका देश परमाणु हथियारों का इस्तेमाल करेगा। कोरियाई केंद्रीय समाचार एजेंसी (केसीएनए) ने ये जानकारी दी।

किम यो जोंग के हवाले से कहा गया, “अगर दक्षिण कोरिया सैन्य टकराव में शामिल होता है, तो हमारे परमाणु बलों को अनिवार्य रूप से अपना कर्तव्य निभाना होगा।”

यो जोंग वर्कर्स पार्टी ऑफ कोरिया सेंट्रल कमेटी विभाग की उप निदेशक हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर कोरिया के खिलाफ हमले के बारे में बोलना दक्षिण कोरियाई रक्षा मंत्री की ओर से की गई “एक बहुत बड़ी गलती” थी।

बता दें कि इस साल उत्तर कोरिया द्वारा नए हथियारों के परीक्षण को लेकर प्रतिद्वंद्वी दक्षिण कोरिया के बीच तनाव बढ़ा है। खबर है कि हाल ही में चार साल से अधिक समय में उत्तर कोरिया ने पहला अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल प्रक्षेपण किया। जिसके बाद दुनिया के तमाम देशों ने उत्तर कोरिया की आलोचना की है।

इस कथित मिसाइल परीक्षण के बाद दक्षिण कोरिया के मंत्री ने कहा था कि उत्तर कोरिया पर एक निर्णायक हमला करना होगा। इसके जवाब में किम यो जोंग ने उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन की प्रभावशाली बहन ने दक्षिण कोरिया के रक्षा मंत्री को “मैल जैसा आदमी” कहा था, और रविवार को चेतावनी दी कि अगर ऐसा कुछ भी हुआ तो दक्षिण कोरिया को “एक गंभीर खतरे” का सामना करना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button