टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जो रूट ने शानदार शतक के साथ छोड़ा कोहली और विलियम्सन को पीछे

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के पहले मैच में जो रूट ने शानदार शतक लगाया। उन्होंने 152 गेंद में नाबाद 112 रन बनाए। उनकी शानदार पारी के चलते इंग्लैंड की टीम ने सीरीज के पहले मैच में शानदार शुरुआत की।शतकी पारी खेलने के साथ ही जो रूट ने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किए।
जो रूट पिछले दो साल में इंग्लैंड के लिए सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। वनडे और टी20 में वह ज्यादा मैच नहीं खेले हैं, लेकिन टेस्ट टीम में वह सबसे अहम खिलाड़ी हैं। रूट ने 2021 से इंग्लैंड के लिए टेस्ट में 62 पारियां खेली हैं और 58.91 के औसत से 3299 रन बनाए हैं।
22 बार 50 रन का आंकड़ा पार करने के बाद 13 बार वह शतक लगाने में सफल रहे हैं। खास बात यह है कि इन्हीं दो साल में दुनिया का कोई भी बल्लेबाज 2000 रन भी नहीं बना पाया है और सात से ज्यादा शतक भी नहीं लगा पाया है।

साल 2021 की शुरुआत में फैब फोर (विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, जो रूट और केन विलियम्सन) में शतक लगाने के मामले में विराट कोहली सबसे आगे थे। उन्होंने टेस्ट में 27 शतक लगाए थे। उनके बाद स्टीव स्मिथ 26 शतक के साथ दूसरे और केन विलियम्सन 24 शतक के साथ तीसरे स्थान पर थे। जो रूट 17 शतक के साथ चौथे नंबर पर थे।

Related Articles

Back to top button