IPL 2022 : मुंबई इंडियंस के लिए क्या बंद हो गए प्लेऑफ के दरवाजे, जाने पूरी खबर

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच मैच आखिरी गेंद तक खिंचा और एमएस धोनी ने अपना पुराना रूप दिखाते हुए सीएसके को तीन विकेट से जीत दिलाई। इस सीजन में यह मुंबई इंडियंस की लगातार सातवीं हार थी, क्या रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम अभी भी प्लेऑफ में पहुंच सकती है? और सीएसके को इस जीत का कितना फायदा मिला है, चलिए प्वॉइंट्स टेबल देखकर समझते हैं।

आईपीएल 2022 में सभी टीमों को कुल 14-14 मैच खेलने हैं, ऐसे में गणित लगाएं तो मुंबई इंडियंस के अब सात मैच बचे हैं और वह सभी जीत भी लेती है, तो उसके प्वॉइंट्स 14 होंगे, इतने प्वॉइंट्स के साथ प्लेऑफ में पहुंचना नामुमकिन सा ही नजर आ रहा है। दो टीमों के खाते में 10 प्वॉइंट्स हैं, जबकि तीन टीमें आठ प्वॉइंट्स हासिल कर चुकी हैं।

ऐसे में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस टीम लगातार दूसरे साल प्लेऑफ से पहले ही बाहर हो सकती है। वहीं सीएसके ने भले ही जीत दर्ज की हो, लेकिन बचे हुए सात मैच उसके लिए भी करो या मरो जैसे ही होंगे। सीएसके के खाते में सात मैचों में दो जीत के साथ चार प्वॉइंट्स हैं और उनका नेट रनरेट भी नेगेटिव है। ऐसे में टीम को बचे हुए मैचों में जोरदार प्रदर्शन करना होगा। मैच की बात करें तो मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में सात विकेट पर 155 रन बनाए थे, और सीएसके ने 20 ओवर में इतने ही विकेट गंवाकर 156 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

Related Articles

Back to top button