IPL 2021 : दिल्ली के लिए आसान नहीं होगा धोनी की टीम को हराना , जाने पूरी खबर

आईपीएल 2021 के पहले क्वालीफायर में आज चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिल सकती है. एमएस धोनी की टीम ने 11वीं बार प्लेऑफ में जगह बनाई है और वो जीत के प्रबल दावेदार के तौर पर आज के मैच में उतरेगी. कप्तान धोनी की अगुवाई में चेन्नई को बड़े मैचों में खेलने का अपार अनुभव हासिल है और आज ऋषभ पंत की टीम के लिए इस चुनौती से पार पाना आसान नहीं होगा.

 

लीग मैचों में भी दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी. पॉइंट्स टेबल में दिल्ली की टीम 20 अंक लेकर पहले पायदान पर जरुर रही थी लेकिन प्लेऑफ के मुकाबले पूरी तरह से अलग होंगे.

वहीं चेन्नई की टीम भी 18 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में दूसरे पायदान पर रही थी. पिछले साल आईपीएल के इतिहास में ऐसा पहला मौका था जब चेन्नई की टीम प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी. धोनी की अगुवाई में टीम अपने चौथे आईपीएल खिताब की तलाश में है.

कप्तान धोनी की अगुवाई में चेन्नई को लगातार तीन मैचों में हार मिली है. हालांकि प्लेऑफ में टीम पर इसका असर पड़ता दिखाई नहीं देता. प्लेऑफ में चेन्नई की टीम का लेवल अलग ही होता है.

चेन्नई के रिकॉर्ड की बात करें तो इस से पहले जिन दस सीजन में टीम प्लेऑफ में पहुंची है उसने इसमें से आठ बार फाइनल में जगह बनाई है. इसमें से तीन बार उसने खिताब पर भी कब्जा जमाया है.

उम्रदराज अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा धोनी की टीम की खासियत है जो उसे दूसरी टीमों से अलग बनाता है. धोनी आजमाये जा चुके और अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा करते आए हैं, यही वजह है कि उनकी टीम में रविंद्र जडेजा, अंबाती रायुडु, सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो और फाफ डुप्लेसिस जैसे खिलाड़ी लंबे समय से बने हुए हैं.

इनके अलावा जोश हेजलवुड और मोईन अली जैसे अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं और पूर्व भारतीय कप्तान धोनी को पता है कि वह किस तरह का टीम कॉम्बिनेशन चाहते हैं.

Related Articles

Back to top button