आईपीएल 2021 : आज दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा कड़ा मुक़ाबला , जाने किसे मिलेगी फाइनल में जगह

आईपीएल 2021 अंक तालिका में नंबर एक पर रहने के बाद दिल्ली कैपिटल्स आज क्वालिफायर वन में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ भिड़ेगी. इस मैच के विजेता को इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल में जगह मिलेगी. आईपीएल 2021 में दिल्ली ने दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए 13 मैचों में से सात जीते हैं छह हारे हैं.

जबकि दूसरी ओर चेन्नई ने भी सात जीते हैं लेकिन यहां अपने 12 मैचों में से केवल पांच हारे हैं. इस लीग चरण के दौरान दिल्ली कैपिटल्स चेन्नई सुपर किंग्स ने दो बार एक-दूसरे का सामना किया, जिसमें दिल्ली दोनों मौकों पर जीतने में कामयाब रही है. उन्होंने पहली बार पहले सीजन में वानखेडे स्टेडियम में भिड़ी थी जिसे दिल्ली ने सात विकेट से जीत दर्ज की थी. उसके बाद दोनों टीमों के बीच पिछले हफ्ते दुबई में हुई थी. दिल्ली ने उस आखिरी ओवर के रोमांचक मुकाबले में चेन्नई को तीन विकेट से हराया.

जबकि दिल्ली ने आईपीएल 2021 में चेन्नई के खिलाफ अपने दोनों मैच जीते, सुपर किंग्स के पास अभी भी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ रिकॉर्ड में 15-10 की बढ़त है.

दिलचस्प बात यह है कि आखिरी बार सीएसके ने आईपीएल 2019 के प्लेऑफ के दौरान आईपीएल मैच में डीसी को हराया था. विशाखापत्तनम की मेजबानी वाले उस सीजन के क्वालिफायर 2 में चेन्नई ने दिल्ली को छह विकेट से हराया था.

सीएसके के पास डीसी के खिलाफ प्लेऑफ खेलों में 2-0 की बढ़त है, लेकिन संयुक्त अरब अमीरात में आमने-सामने का रिकॉर्ड दिल्ली के पक्ष में है. यानी दिल्ली ने तीन सीएसके को एक मैच में जीत मिली है. एमएस धोनी ने सीएसके डीसी के बीच हुए मैचों में सबसे ज्यादा 565 रन बनाए हैं. हालांकि, वह पिछले हफ्ते दुबई में डीसी के खिलाफ रन बनाने में नाकाम रहे थे. धोनी ने 27 गेंदों का सामना किया लेकिन केवल 18 रन बनाए थे.

Related Articles

Back to top button