तेलंगाना में चक्रवात असना का असर, भारी बारिश के चलते रेलवे ट्रैक पर भरा पानी

हैदराबाद:  पूर्व अरब सागर में उठे चक्रवात असना का असर तेलंगाना पर दिखाई पड़ रहा है। रविवार सुबह से तेलंगाना के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है। रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। कई जगह रेलवे ट्रैक धंस गए हैं। इसके चलते ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो गया है। रेलवे ने कई ट्रेनों को रद्द किया है तो कई ट्रेनों के मार्ग बदले गए हैं।

कच्छ के तट पाकिस्तान के निकटवर्ती इलाकों और उत्तर पूर्व अरब सागर के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र चक्रवाती तूफान असना में बदल गया है। यह चक्रवात तेलंगाना की ओर बढ़ गया है। रविवार को यहां भारी बारिश हुई। इसके चलते केसामुद्रम और महबूबाबाद के बीच रेलवे ट्रैक जलमग्न हो गया। रेलवे ट्रैक कई जगह से धंस गया। इसकी जानकारी मिलने पर विजयवाड़ा से वारंगल, वारंगल से विजयवाड़ा और दिल्ली से विजयवाड़ा जाने वालीं सभी ट्रेनों को रोक दिया गया। इसके अलावा कई स्थानों पर भारी बारिश और रेलवे ट्रैक पर जलभराव के कारण छह ट्रेनें रद्द कर दी गईं। जबकि नौ ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया। भारी बारिश के बाद कुछ जिलों में नाले उफान पर हैं। गांवों के बीच सड़क संपर्क बाधित हो गया है। हैदराबाद में रात भर से जारी बारिश के कारण कई हिस्सों में जलभराव हो गया।

कई जिलों में बाढ़ का खतरा, सीएम ने दिए निर्देश
वही मौसम विभाग ने हैदराबाद समेत राज्य में कई स्थानों पर भारी बारिश की आशंका जताई है। साथ ही कई जिलों में बाढ़ का भी खतरा है। इसके मद्देनजर हैदराबाद और विजयवाड़ा में एनडीआरएफ की टीमें तैनात की गईं हैं। तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने मत्री भट्टी विक्रमार्क, एन उत्तम कुमार रेड्डी, तुम्मला नागेश्वर राव, दामोदरा राजा नरसिम्हा और जुपल्ली कृष्ण राव से फोन पर बात की और जलमग्न क्षेत्रों में राहत कार्यों के बारे में जानकारी ली।

Related Articles

Back to top button