200 करोड़ का घर और सबसे महंगी कारें, जानिए जस्टिन बीबर की कमाई और कुल संपत्ति

मशहूर सिंगर जस्टिन बीबर दुनियाभर में अपने संगीत और आवाज के कारण लोकप्रिय हैं। वह विश्व के सबसे सफल गायकों में शुमार हैं। इस कनेडियाई पाॅप गायक और गीतकार ने महज 30 साल की उम्र में दुनियाभर में जो मुकाम हासिल किया है, वहां तक पहुंचना हर किसी की बस की बात नहीं है। भारत में अंग्रेजी गाने का चलन जस्टिन बीबर के ‘बेबी’ गाने से बढ़ा। उन लोगों की जुबान पर भी ये गाना रहा, जिन्हें अंग्रेजी नहीं आती है।

जस्टिन बीबर गायकी कि दुनिया के राजकुमार जैसे हैं, जिनकी जीवनशैली बहुत ही विलासितापूर्ण है। 200 करोड़ के बंगले में पूरी शानो शौकत से रहने वाले जस्टिन बीबर के पास एक, दो नहीं बल्कि कई आलीशान बंगले हैं। उनका कार कलेक्शन, घड़ियां का शानदार कलेक्शन देख हर कोई हैरान रह जाए और यही सवाल करें कि आखिर उनकी कमाई कितनी है। जस्टिन बीबर की इतनी लग्जरी लाइफस्टाइल का कारण है उनकी नेटवर्थ, जो कि अरबो में हैं। आइए जानते हैं कि गायिकी से जस्टिन बीबर कितनी कमाई कर लेते हैं और सालाना उनकी क्या आय है।

जस्टिन बीबर की हवेली

अक्सर सोशल मीडिया पर पत्नी संग घर की तस्वीरें शेयर करने वाले जस्टिन बीबर बेहद आलीशान हवेली में रहते हैं। कैलिफोर्निया के बेवर्ली हिल्स पर स्थित जस्टिन के बंगले की कीमत 200 करोड़ रुपये बताई जाती है। इस हवेली को उन्होंने हैली बीबर से शादी के 18 महीनों बाद खरीदा था। 2.5 एकड़ में बने इस बंगले में 7 बेडरूम, 10 बाथरूम, जिम, थिएटर सब कुछ मौजूद है। घर के बाहर एक बड़ा सा स्विमिंग पूल और टेनिस कोर्ट भी बना है।

इसके अलावा जस्टिन बीबर का लाॅस एंजिल्स के हाॅलीवुड में आलीशान मेंशन है, जिसके लिए वह 24 लाख रुपये प्रतिमाह का रेंट देते हैं। इस मेंशन में नाइट क्लब, बार, मूवी थिएटर बना है। यहां जस्टिन पार्टी करते हैं और मेहमानों के ठहरने के लिए 10 कमरे भी हैं। कनाडा में भी उनका एक घर है।

जस्टिन बीबर की घड़ियों का कलेक्शन

कनेडाई सिंगर को लग्जरी घड़ियों का शौक है। उनके वॉच कलेक्शन में ऑडेमार्स पिगुएट रॉयल ओक जंबो वाॅच है, जिसकी कीमत 82 लाख रुपये है। इसके अलावा रोलेक्स कॉस्मोग्राफ डेटोना, रोलेक्स डे-डेट, रोलेक्स डे-डेट 2, ढाई करोड़ की पटेक फिलिप नाॅटिलस शामिल है। उनकी घड़ियों में वाइट गोल्ड और डायमंड जड़े हैं।

जस्टिन बीबर का कार कलेक्शन

जस्टिन बीबर के पास दुनिया की सबसे महंगी कारों का शानदार कलेक्शन है। जस्टिन के कार कलेक्शन में 11 करोड़ की बुगाटी वेरॉन ग्रैंड स्पोर्ट, 5 करोड़ की लेम्बोर्गिनी एवेंटाडोर एस, 7 करोड़ की रोल्स रॉयस रेथ, लगभग 3 करोड़ की मर्सिडीज बेंज, ऑडी और फरारी एफ 430 है।

जस्टिन के पास 30 लाख की बिल्लियां

जस्टिन बीबर को बिल्लियों का काफी शौक है। उनके पास दो बिल्लियां हैं, जिसको उन्होंने 2018 में 35 लाख रुपये में खरीदा था।

जस्टिन बीबर की आय

इतनी लग्जरी लाइफस्टाइल जीने वाले जस्टिन की कमाई का मुख्य जरिया काॅन्सर्ट है। वह वर्ल्ड टूर करते हैं और लाइव कॉन्सर्ट से पैसे कमाते हैं। फोर्ब्स के मुताबिक, पहले वर्ल्ड टूर से जस्टिन बीबर ने 400 करोड़ रुपये कमाए थे। दूसरे वर्ल्ड टूर से 582 करोड़ की कमाई की थी। 2016-17 के वर्ल्ड टूर से जस्टिन ने 2 हजार करोड़ रुपये की कमाई की थी। पाॅप सिंगर के ऊपर बनी डाॅक्यूमेंट ने 600 करोड़ का बिजनेस किया, जिससे उनकी कमाई बढ़ी।

जस्टिन बीबर की कुल संपत्ति

20 वर्ष की आयु में ग्रैमी अवार्ड जीतने वाले जस्टिन बीबर 4 हजार करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं। वह काॅन्सर्ट और गानों से लगभग 500 करोड़ रुपये सालाना कमा लेते हैं।

Related Articles

Back to top button