स्ट्रीट स्टाइल दही के शोले बनाने के लिए यहाँ देखें इसकी रेसिपी

 सामग्री

1/2 कप चक्का दही, 3 बड़े चम्मच कटा हुआ प्याज, 1/2 छोटा चम्मच गरम मसाला पाउडर, 1 छोटा चम्मच सूखे आम का पाउडर, 3 बड़े चम्मच धनिया पत्ती 1 कप पनीर, 3 बड़े चम्मच कटी हुई शिमला मिर्च (हरी मिर्च), 1 छोटा चम्मच लाल मिर्च पाउडर, आवश्यकता अनुसार नमक और 6 स्लाइस ब्रेड स्लाइस की जरूरत होगी.

एक कटोरी लें. पनीर और हंग कर्ड डालें. अब इसमें कटा हुआ प्याज, शिमला मिर्च, नमक, लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला, अमचूर और हरा धनिया डालें. इन सारी सामग्री से मिश्रण तैयार करने के लिए इन्हें अच्छी तरह से मिलाएं.

अब ब्रेड स्लाइस के बीच में 1-2 टेबल स्पून स्टफिंग डालें और सभी किनारों को एक साथ लाएं. पानी की कुछ बूंदें डालें और एक छोटी बॉल की तरह बनाएं. इन बॉल्स को सील करने के लिए धीरे से दबाएं. ऐसे ही और स्टफ्ड बॉल्स बना लीजिए.

अब एक कढ़ाई में तेल गर्म करें और उसमें स्टफ्ड बॉल्स डाल दें. इन्हें गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई करें. क्रिस्पी होने पर इन्हें प्लेट में निकाल लीजिए और चटनी के साथ सर्व कीजिए. ऐसे तैयार हो जाएंगे स्वादिष्ट दही के शोले. आप दही के शोले की स्वादिष्ट रेसिपी को सुबह या शाम के नाश्ते में भी बना सकते हैं.

Related Articles

Back to top button