मणिपुर के गांव में पांच खाली पड़े घरों को जलाया, पुलिस का दावा- संदिग्ध उग्रवादियों को खदेड़ा

इंफाल:  मणिपुर में पिछले साल भड़की हिंसा के बाद अभी भी तनाव बना हुआ है। यहां के इंफाल पश्चिम जिले के एक गांव में संदिग्ध उग्रवादियों ने कम से कम पांच खाली पड़े घरों को जला दिया। इसकी जानकारी सोमवार को पुलिस ने दी।

कल ढाई बजे हुआ था हमला
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि उग्रवादियों ने रविवार दोपहर से पहाड़ी की चोटियों से लेकर कुतुक और पड़ोसी कदांगबंद के निचले घाटी इलाकों में अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी थी। बाद में वे कौतुक गांव के बाहरी इलाके में पहुंचने में कामयाब रहे। उन्होंने कहा कि रविवार दोपहर करीब ढाई बजे शुरू हुईं गोलीबारी और बम हमले के बाद लोग अपने घरों से भाग गए थे। बदमाश तथ्यों ने पांच खाली पड़े घरों को जला दिया। हालांकि, रविवार रात सुरक्षा बलों ने उग्रवादियों को खदेड़ दिया।

दो की मौत, नौ घायल
उन्होंने आगे बताया कि उग्रवादियों के हमले में एक सितंबर को एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गई, जबकि नौ अन्य घायल हुए हैं। बता दें, पिछले साल मई में मणिपुर में जातीय हिंसा भड़क गई थी। उसके बाद से राज्य की राजधानी इंफाल से करीब 18 किलोमीटर दूर स्थित कौतुक में कई हमले हो चुके हैं।

ड्रोन का भी किया इस्तेमाल
पुलिस ने बताया कि रविवार को संदिग्ध उग्रवादियों के हमले से निवासियों में दहशत फैल गई और महिलाओं, बच्चों तथा बुजुर्गों को सुरक्षित इलाकों में भागने के लिए मजबूर होना पड़ा था। मणिपुर पुलिस ने यह भी दावा किया कि हमले में रॉकेट चालित ग्रेनेड और ड्रोन का इस्तेमाल किया गया।

Related Articles

Back to top button