बिजली कर्मियों को मिले सख्त निर्देश- ट्रांसफार्मर फुंकने के 24 घंटे में हर हाल में रिपेयर हो या नया लगे

लखनऊ: ट्रांसफार्मर फुंकने के बाद कई बार बिजली कई दिनों के लिए गायब हो जाती थी। अब ऐसा नहीं होगा। पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष डॉ. आशीष कुमार गोयल ने आदेश दिया है कि ट्रांसफार्मर फुंकने के 24 घंटे में हर हाल में बदल दिया जाए। ऐसा नहीं करने पर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई होगी। वे बृहस्पतिवार को शक्ति भवन में बिजली आपूर्ति व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा बिजली व्यवस्था को और कैसे बेहतर बनाया जाए, इस पर सभी मिलकर काम करें। बैठक में उपकेंद्रों, राजस्व संग्रह व मानव संसाधनों के बेहतर प्रयोग सहित विभिन्न विषयों पर सुधार के लिए प्रेजेंटेशन भी दिया गया। अध्यक्ष ने कहा कि जल्द ही पावर कॉरपोरेशन व डिस्काम मुख्यालय ई-ऑफिस के रूप में कार्य करने लगेंगे। उन्होंने 1912 पर आने वाली शिकायतों के तत्काल समाधान के निर्देश दिए। कहा, कम से कम समय में इनका निराकरण कराएं। उन्होंने 1912 पर आने वाली शिकायतों की नियमित मॉनिटरिंग के भी निर्देश दिए। बैठक में प्रबंध निदेशक पंकज कुमार, कॉरपोरेशन व डिस्काम के प्रबंध निदेशक तथा निदेशक भी शामिल हुए।

दो दिन कई इलाकों में चार घंटे गुल रहेगी बिजली
मुख्य अभियंता लेसा व मुख्य अभियंता सिस गोमती की ओर से शनिवार व रविवार को चार घंटे के लिए कुछ इलाकों में शटडाउन लिया गया है। इस दौरान सुबह छह से 10 बजे तक 220 केवी विद्युत उपकेंद्र हरदोई रोड पर मरम्मत के चलते बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। इसके अलावा आवास विकास, काकोरी, रहमान खेड़ा, बालाघाट, आजादनगर, राधाग्राम और बसंतकुंज समेत अन्य इलाकों की आपूर्ति बंद रहेगी।

Related Articles

Back to top button