नवाब मलिक पर ई़डी ने कसा शिकंजा, मुंबई में ढूंढ निकाला इतने करोड़ का…

महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक पर ई़डी ने तेजी से शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। अब एजेंसी को यह भी पता चला है कि बांद्रा-कुरला में उनके परिवार का एक प्लॉट भी है जिसकी कीमत लगभग 200 करोड़ रुपये है।

सूत्रों के मुताबिक मलिक के बेटे फराज की टचवुड रियल एस्टेट प्राइवेट लिमिडेट में 25 फीसदी की हिस्सेदारी है और यह प्लाट उसी से संबंधित है।

ईडी ने पता लगाया है कि यह प्लॉट साल 2006 में खरीदा गया था और तीन बार में इसका भुगतान किया गया था। एजेंसी अब ट्रांजैक्शन से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है। इसके अलावा टचवुड रियल एस्टेट कंपनी की बैलेंस शीट की स्क्रुटनी से यह भी पता चला है कि उसने असोसिएट ग्रुप ऑफ कंपनीज के साथ 12.7 करोड़ रुपये का लेनदेन किया। एजेंसी असोसिएट ग्रुप की भी जांच कर रही है।

महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री को सोमवार को ईडी ने हिरासत में लिया था। उनपर 1993 मुंबई ब्लास्ट के मास्टरमाइंड दाऊद इब्राहिम के साथ लेनदेन करने का आरोप है। इसके अलावा आरोप है कि उनका डी कंपनी से संबंध है। एजेंसी द्वारा पता लगाई गई मलिक परिवार की यह दूसरी हाई लेवल प्रॉपर्टी है।

पिछले सप्ताह मलिक को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया गया था कि ईडी की कस्टडी में ही उन्हें दिक्कत हो गई थी। पीएमएलए कोर्ट ने तीन मार्च तक उन्हें रिमांड पर भेज दिया था। सूत्रों का कहना है कि रिमांड के दौरान मलिक अस्पातल में थे और इस वजह से ईडी उनसे पूछताछ भी पूरी नहीं कर पाई।

Related Articles

Back to top button